दिल्‍ली के बंद MCD स्‍कूल में चाकू की नोक पर नाबालिग से बलात्‍कार

देश की राजधानी में एमसीडी के एक बंद पड़े स्‍कूल में चोरी करने के बाद 16 साल की लड़की से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने बलात्‍कार और लूट की एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

दिल्‍ली के बंद MCD स्‍कूल में चाकू की नोक पर नाबालिग से बलात्‍कार

पीड़िता के माता-पिता एमसीडी स्कूल में कॉन्ट्रैक्ट पर मजदूरी का काम करते हैं(प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में बंद पड़े एमसीडी स्कूल कॉम्प्लेक्स में एक नाबालिग से बलात्‍कार की खबर सामने आई है. आरोप हैं कि स्कूल परिसर में लूटपाट करने के बाद शख्‍स ने वहां रह रही 16 साल की लड़की के साथ बलात्कार भी किया. पीडि़ता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने बलात्‍कार और लूट की एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, पीड़िता के माता-पिता एमसीडी स्कूल में कॉन्ट्रैक्ट पर मजदूरी का काम करते हैं.

शिकायत में बताया गया है कि एमसीडी स्कूल में कुछ दिनों से काम बंद था, लेकिन पीड़ित परिवार वहीं रह रहा था. मंगलवार के दिन पीड़ित के माता-पिता कहीं दूसरी जगह मजदूरी करने गए थे. वे घर में 16 साल की पीड़िता और 18 साल की बड़ी बेटी को छोड़कर गए थे. 

आरोप है कि दिन में करीब साढ़े ग्यारह बजे एक लड़का घर में जबरन घुस गया. लड़के ने पहले तो लूटपाट की, फिर रसोई में रखा चाकू उठाया और डराकर छोटी बहन के साथ बलात्‍कार किया.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है. पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी लड़के को पकड़ने के लिए खंगाली है. पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में किसी तरह के जबरन घर में घुसने के सबूत नहीं मिले हैं. ऐसे में पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

इन्‍हें भी पढ़ें: 

महज इसलिए रेप का आरोप नहीं लगाया जा सकता कि संबंध शादी तक नहीं पहुंचा : बॉम्बे हाई कोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग बलात्कार मामले की जांच में बाधा डाल रहा है: एनसीपीसीआर