विज्ञापन
This Article is From May 02, 2022

दिल्ली-NCR में बादल, देश के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत - इन इलाकों में बारिश के आसार

IMD ने ताजा बुलेटिन में कहा है कि 02 मई को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में भारी वर्षा की संभावना है.  विभाग ने 02 और 03 मई को अरुणाचल प्रदेश के ऊपर; 02-04 मई के दौरान असम-मेघालय और नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में भी भारी बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली-NCR में बादल, देश के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत - इन इलाकों में बारिश के आसार
दिल्ली और आसपास के आसामान में आज आंशिक बादल छाए हुए हैं. लोगों को लू से भी थोड़ी राहत मिली है.
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार को न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं चलने और बूंदा बांदी की संभावना जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं.

दिल्ली में सुबह 8 आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 61 फीसदी दर्ज की गई. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. समय-समय पर हल्की बारिश और गरज के साथ बौछार के अभाव में दिल्ली के लोगों को अप्रैल के महीने में तीन बार लू चलने के दौर का सामना करना पड़ा है.

केंद्र ने गर्मी से जुड़ी बीमारियों को लेकर राज्यों को किया सचेत, नेशनल एक्शन प्लान पर ध्यान देने को कहा

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में गरज / बिजली  के साथ काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गति से हवाएं चल सकती हैं. 

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में लू की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर दो से चार मई के बीच धूल भरी आंधी या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

भीषण गर्मी के बीच बेंगलुरु में भारी बारिश और ओलावृष्टि, बिजली कटौती से परेशान हैं लोग

IMD ने ताजा बुलेटिन में कहा है कि 02 मई को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में भारी वर्षा की संभावना है.  विभाग ने 02 और 03 मई को अरुणाचल प्रदेश के ऊपर; 02-04 मई के दौरान असम-मेघालय और नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में भी भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक,  03 मई को असम-मेघालय और त्रिपुरा में भी बहुत भारी वर्षा की संभावना है.

VIDEO: बेंगलुरू में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भारत दौरे पर मालदीव के राष्‍ट्रपति मुइज्‍जू, विदेश मंत्री के साथ की बातचीत, PM मोदी से कल मुलाकात
दिल्ली-NCR में बादल, देश के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत - इन इलाकों में बारिश के आसार
क्या गांधी जी आज होते तो इजराइल और ईरान के बीच युद्ध रुक पाता? जानिए AI ने दिया इस सवाल का क्या जवाब
Next Article
क्या गांधी जी आज होते तो इजराइल और ईरान के बीच युद्ध रुक पाता? जानिए AI ने दिया इस सवाल का क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com