"दिल्ली सर्विस बिल 2 करोड़ लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को ध्वस्त कर देगा" : राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि इस बिल के जरिए दिल्ली में प्रयोग किया जा रहा है, हो सकता है कि इसके बाद वो ये देश के अन्य राज्यों में भी अपनाएं. इसीलिए इसे दिल्ली में हराना अतिआवश्यक है.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा

खास बातें

  • AAP सांसद राघव चड्ढा ने 'दिल्ली सर्विस बिल' को बताया असंवैधानिक
  • ये बिल दो करोड़ लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को ध्वस्त कर देगा - चड्ढा
  • दिल्ली के बाद इसका अन्य राज्यों में प्रयोग किया जा सकता है - AAP
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार 'दिल्ली सर्विस बिल' लोकसभा और राज्यसभा में पेश करने वाली है. सोमवार को ही इसे लाए जाने की संभावना थी, लेकिन दोनों सदनों में मणिपुर के मुद्दे पर लगातार हंगामे के कारण लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने एनडीटीवी से बात करते हुए इस बिल को असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक करार दिया. उन्होंने कहा कि ये बिल दिल्ली के दो करोड़ लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को ध्वस्त कर देगा.

राघव चड्ढा ने एनडीटीवी से कहा कि बीजेपी 'दिल्ली सर्विस बिल' के जरिए प्रदेश के लोगों को चुनौती दे रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को आठ दिनों के अंदर ही पलट देना सर्वोच्च न्यायालय का अपमान है. पिछले 25 साल से बीजेपी दिल्ली में सत्ता में नहीं है. 6 बार बीजेपी दिल्ली में विधानसभा चुनाव हारी है. इसीलिए वह इस बिल को लेकर आई है.

हो सकता है बीजेपी के कुछ सांसद हमें वोट दें- AAP
चड्ढा ने कहा कि ये संघीय ढांचे पर हमला है. यह धर्म बनाम अधर्म की लड़ाई है. सच हमारे साथ है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस देश मैं संविधान की रक्षा के लिए, संघीय ढांचे को बचाने के लिए हो सकता है बीजेपी के कुछ सांसद हमें वोट दें और राज्यसभा में जब दिल्ली सर्विसेज बिल आए तो उसे हराएं.

ये भी पढ़ें: आज पेश नहीं होगा दिल्ली सर्विस बिल, संसद में हंगामे के बाद लोकसभा कल तक के लिए स्थगित

'दिल्ली सर्विस बिल' प्रदेश के लोगों के साथ मजाक- चड्ढा
उन्होंने कहा कि सदन में जब मतदान होगा, तभी यह पता चलेगा कि आंकड़े किसके साथ हैं. इतना अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक बिल संसद के इतिहास में कभी पेश नहीं किया गया. यह दिल्ली के लोगों के साथ मजाक है. इस बिल के जरिए दिल्ली में प्रयोग किया जा रहा है, हो सकता है कि इसके बाद ये देश के अन्य राज्यों में भी अपनाएं. इसीलिए इसे दिल्ली में हराना अतिआवश्यक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बाढ़ की स्थिति के बीच मच्छरों का प्रकोप, तेजी से बढ़ रहे डेंगू और मलेरिया के मामले