"कंझावला केस की पीड़िता की दोस्त अब इस मामले की चश्मदीद गवाह, बयान हो रहा दर्ज": दिल्ली पुलिस

स्पेशल कमिश्नर शालिनी सिंह जांच करेंगी की उस रात कितनी PCR कॉल हुई, PCR कॉल और उसमें मौजूद पुलिसकर्मियों का रिस्पॉन्स टाइम कितना था?

नई दिल्ली:

कंझावला केस में दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब हमारे पास चश्मदीद गवाह है. स्कूटी पर सवार दोस्त से पूछताछ की गई है. लड़की का बयान दर्ज करवा रहे हैं. सागर प्रीत हुड्डा, स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर, दिल्ली ने कहा कि सुल्तानपुरी की घटना में एक नया तथ्य सामने आया है, जिसके अनुसार घटना के वक्त मृतका के साथ एक और लड़की थी. उसके मुताबिक घटना के समय वो थी और उसे कोई चोट नहीं आई थी और वो उठ कर वहां से चली गई थी. अब हमारे पास एक चश्मदीद है. वे पुलिस का सहयोग कर रही है. मृतका की दोस्त के CRPC 164 के तहत बयान दर्ज हो रहे हैं. इस लड़की के बयान बेहद जरूरी है, ये घटना के समय मृतका के साथ मौजूद थी. ये लड़की भाग गई थी. केस की जांच सही दिशा में हो रही है. दिल्ली पुलिस जल्द ही जांच पूरी कर लेगी. अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी.

गृह मंत्रालय को सौंपी जानी है रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार स्पेशल कमिश्नर शालिनी सिंह सुल्तानपुरी केस में इंटरनल इंक्वायरी करेंगी और उसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को देंगी. शालिनी सिंह जांच करेंगी की उस रात कितनी PCR कॉल हुई, PCR कॉल और उसमें मौजूद पुलिसकर्मियों का रिस्पॉन्स टाइम कितना था? शालिनी सिंह जांच करेंगी की 12-13 किलोमीटर तक लड़की को कार से घसीटा गया तो क्यों किसी दिल्ली के जवान की निगाहें उस हादसे पर नहीं पड़ीं.

ये भी पढ़ें-  कंझावला केस: अंजलि के साथ स्कूटी पर थी सहेली, एक्सीडेंट के बाद मौके से गई थी भाग : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पेशल कमिश्नर शालिनी ये जानने की कोशिश भी करेंगी की जिस दौरान लड़की को कार से घसीटा गया, उस रूट पर कितनी PCR की गाडियां मौजूद थीं, कितने जवान मौजूद थे, क्यों किसी पुलिस के जवान को ये सब नहीं दिखा. साथ ही जांच से जुड़े तमाम अधिकारियों के बयान दर्ज करेंगी, कहीं कोई लापरवाही हुई है अगर हुई तो लापरवाही किसकी है इसकी भी जांच करेंगी. पूरी रिपोर्ट तैयार करके गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा, अगर किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आई तो उस पर एक्शन होगाय और अगर PCR के रिस्पॉन्स टाइम में कमियां पाईं गईं तो उसमे सुधार करने की सिफारिश की जाएगी