चालक को लगा था कार के नीचे कुछ फंसा है, सवार लोगों ने कहा- "नहीं कुछ नहीं है.." : सूत्र

अधिकारियों ने बताया कि कुछ किमी तक ड्राइव करने के बाद दीपक को एहसास हुआ कि कार के अंडरकैरेज में कुछ उलझा हुआ है. कार को कंझावला के जोंटी गांव में तब रोका गया, जब दीपक के बगल में बैठे मिथुन ने यू-टर्न लेते समय अंजलि का हाथ देखा.

चालक को लगा था कार के नीचे कुछ फंसा है, सवार लोगों ने कहा-

शव सड़क पर गिरने के बाद युवक मौके से फरार हो गए.

नई दिल्ली:

दिल्ली में महिला को कार से टक्कर मारने के बाद जिन लोगों ने सड़कों पर उसे 13 किलोमीटर तक घसीटा था, उन्होंने पूछताछ के दौरान कुछ नए खुलासे किए हैं. कार चला रहे शख्स ने पुलिस को बताया कि रविवार तड़के अंजलि सिंह की स्कूटी से टकराने के कुछ किलोमीटर बाद उसे लगा कि कार के नीचे कुछ फंसा हुआ है, लेकिन अन्य चार लोगों ने उसे गाड़ी चलाते रहने के लिए कहा. सूत्रों का कहना है कि पांचों आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे 20 वर्षीय अंजलि को टक्कर मारने के बाद तुरंत मौके से भाग गए, क्योंकि वे घबरा गए थे.

दिल्ली के कंझावला में टूटी हड्डियों के साथ अंजलि का शव बाद में बिना कपड़ों के सड़क पर पाया गया था. आरोपियों ने शराब के नशे में होने की बात कबूल की है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि उन्होंने कार के अंदर दो बोतल से अधिक शराब पी थी.

हादसा रविवार को दिल्ली के सुल्तानपुरी में रात करीब 2 बजे हुआ, जब एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करने वाली अंजलि काम से घर लौट रही थी. दीपक खन्ना गाड़ी चला रहा था, जबकि कार में अमित खन्ना, मनोज मित्तल, कृष्ण और मिथुन बैठे थे.

अधिकारियों ने बताया कि कुछ किमी तक ड्राइव करने के बाद दीपक को एहसास हुआ कि कार के अंडरकैरेज में कुछ उलझा हुआ है. कार को कंझावला के जोंटी गांव में तब रोका गया, जब दीपक के बगल में बैठे मिथुन ने यू-टर्न लेते समय अंजलि का हाथ देखा. उसका शव सड़क पर गिरने के बाद, वो नीचे उतरे और उसकी मदद करने के बजाय, अंजलि को वहीं छोड़कर भाग गए.

इसके बाद आरोपियों ने उधार ली गई मारुति बलेनो कार आशुतोष को लौटा दी, जिसने उन्हें उधार दी थी. जब पुलिस ने कार के मालिक लोकेश का पता लगाया, तो उसने बताया कि उसने इसे आशुतोष को उधार दिया था, जिसने इसे अपने दोस्तों अमित और दीपक को उधार दिया था.

जांचकर्ताओं ने यह भी पाया है कि अंजलि एक दोस्त के साथ थी, जब कार ने उसके स्कूटर को टक्कर मारी. सूत्रों ने कहा कि दोस्त को दुर्घटना में मामूली चोटें आईं और वह मौके से फरार हो गई. पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्होंने महिला का पता लगा लिया है और जांच के तहत उसका बयान दर्ज किया जाएगा.

इन लोगों को रविवार रात गिरफ्तार किया गया. उन पर गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से मौत और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. स्थानीय लोगों के भारी विरोध के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पूरी जांच करने का निर्देश दिया है.

अंजलि सिंह अपनी मां और छोटे भाई-बहनों के साथ उत्तर पश्चिमी दिल्ली के अमन विहार में रहती थी. उसके पिता की कुछ साल पहले मौत हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला की मां रेखा ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न किया. उन्होंने कहा, "उसके कपड़े पूरी तरह से नहीं फाड़े जा सकते. जब उन्होंने उसे पाया तो उसका पूरा शरीर नग्न था. मैं पूरी जांच और न्याय चाहती हूं."