विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 12, 2023

दिल्ली : आतंकियों से संपर्क रखने वाले दो संदिग्ध अरेस्ट, टारगेट किलिंग की थी प्लानिंग- सूत्र

पकड़े गए लोगों में 29 साल का जगजीत सिंह उर्फ जग्गा है, जो उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला है. दूसरा आरोपी 56 साल का नौशाद है, जो दिल्ली के जहांगीरपुरी का रहने वाला है. आरोपियों के पास से 3 पिस्टल और 22  कारतूस बरामद हुए हैं.

Read Time: 3 mins
दिल्ली : आतंकियों से संपर्क रखने वाले दो संदिग्ध अरेस्ट, टारगेट किलिंग की थी प्लानिंग- सूत्र
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जहांगीरपुरी इलाके से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह से पहले बड़ी कामयाबी मिली है. स्पेशल सेल की टीम ने कनाडा में खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला के कथित रूप से दो मददगारों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों में 29 साल का जगजीत सिंह उर्फ जग्गा है, जो उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला है. दूसरा आरोपी 56 साल का नौशाद है, जो दिल्ली के जहांगीरपुरी का रहने वाला है. आरोपियों के पास से 3 पिस्टल और 22  कारतूस बरामद हुए हैं.

स्पेशल सेल के मुताबिक, उनके मोबाइल से आतंकी प्लानिंग का ब्लू प्रिंट मिला है. आरोपी नौशाद आतंकी संगठन 'हरकत-उल-अंसार' से जुड़ा था, हत्या के दो मामलों में आजीवन कारावास की सजा काट चुका है. उसे विस्फोटक अधिनियम के एक मामले में 10 साल की सजा भी हो चुकी है.

वहीं, आरोपी जगजीत कुख्यात बंबीहा गिरोह का सदस्य है. उसे विदेशों में स्थित राष्ट्र विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं. वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल जम्पर है. दोनों आरोपियों की अन्य मामलों में संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है.
 

पंजाब के मोगा से ताल्लुक रखता है अर्शदीप सिंह गिल
इससे तीन दिन पहले गृह मंत्रालय ने गैंगस्टर और खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) ऑपरेटिव अर्शदीप सिंह गिल उर्फ अर्श डल्ला को आतंकवादी घोषित किया था. पंजाब के मोगा से कनाडा में जाकर छिपे अर्श के खिलाफ देश-विदेश में हत्या, जबरन वसूली और जघन्य अपराधों के अलावा आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के मामले दर्ज हैं.

KTF से रहा है कनेक्शन
गृह मंत्रालय की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार वर्तमान में कनाडा में रह रहे अर्शदीप डल्ला के तार KTF से जुड़े हुए हैं. अर्शदीप नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) द्वारा रजिस्टर्ड और जांच किए गए विभिन्न मामलों में आरोपी पाया जा चुका है. इनमें हत्या, आतंक के लिए धन उगाहना, हत्या का प्रयास, सांप्रदायिक मुद्दों को बढ़ावा देना और पंजाब में लोगों के बीच आतंक पैदा करना शामिल है.

हरदीप निज्जर का करीबी है अर्शदीप
केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार, अर्शदीप UAPA के तहत वांटेड आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के बहुत करीब है. उसकी ओर से आतंकी मॉड्यूल चलाता है. वह आतंकवादी गतिविधियों, हत्या, जबरन वसूली के अलावा बड़े पैमाने पर ड्रग्स व हथियारों की तस्करी में भी जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें:-

पंजाब में पाकिस्तानी एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकियों के तीन मददगार गिरफ्तार

खालिस्तानी अलगाववादी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की भारत की अपील इंटरपोल ने लौटाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"पूरी परीक्षा रद्द करना तर्कसंगत नहीं होगा": NEET-UG परीक्षा विवाद पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में अपना रुख दोहराया
दिल्ली : आतंकियों से संपर्क रखने वाले दो संदिग्ध अरेस्ट, टारगेट किलिंग की थी प्लानिंग- सूत्र
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
Next Article
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;