8 लाख से ज्यादा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने वाली दिल्ली पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर ने ऐसे लुटेरों को दबोचा

यह पहला मौका नहीं है जब किरण ने अपनी इस बहादुरी का परिचय दिया. 2014 में किरण ने ऐसे किडनैपर को गिरफ्तार किया था जो एक अंधी लड़की को किडनैप करके ले जा रहा था जबकि रन राजेंद्र नगर थाने में पोस्टेड थी.

8 लाख से ज्यादा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने वाली दिल्ली पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर ने ऐसे लुटेरों को दबोचा

दिल्ली पुलिस की एसआई किरण सेठी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

15 अगस्त के चलते दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात थे. उसी दौरान 14 अगस्त की शाम को कमला मार्केट थानाक्षेत्र में दो लुटेरे एक छात्र से उसका मोबाइल और बैग लूटकर भाग रहे थे. इसी दौरान गश्त पर मौजूद महिला सब इंस्पेक्टर किरण सेठी ने बदमाशों को भागते हुए देखा और जब उन्होंने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो दोनों बदमाशों ने उनके ऊपर लातों और घूंसों से वार कर दिया और उनकी छाती पर भी किसी नुकीली चीज से हमला कर दिया, जिसके बाद किरण चोटिल भी हो गईं, लेकिन अपनी पुलिस ट्रेनिंग मे सशक्त होने के कारण किरण शेट्टी ने बहादुरी का परिचय देते हुए हिम्मत नहीं हारी और दोनों लुटेरों को मौके से पकड़ लिया और उनसे लूटा हुआ सामान छात्र को वापस दिलवाया. घायल हालात में इस महिला सब इंस्पेक्टर को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.

किरण सेठी इस वक्त श्रद्धानंद मार्केट की चौकी इंचार्ज हैं और उनके इलाके में दिल्ली का रेड लाइट इलाका (जीबी रोड) आता है. यह पहला मौका नहीं है जब किरण ने अपनी इस बहादुरी का परिचय दिया. 2014 में किरण ने ऐसे किडनैपर को गिरफ्तार किया था जो एक अंधी लड़की को किडनैप करके ले जा रहा था जबकि रन राजेंद्र नगर थाने में पोस्टेड थी।
 
SI किरण दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर 8 लाख से ज्यादा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे चुकी है और  महिलाओं को लगातार अपनी सुरक्षा के लिए सशक्त होने का पाठ पढ़ाती है और जब किरण को खुद ही बदमाशों का सामना करना पड़ा तो उन्होंने अपनी बहादुरी का जबरदस्त परिचय दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये Video भी देखें :मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला विष्णु भौमिक गिरफ्तार