दिल्ली पुलिस ने BJP से निकाले गए नेता नवीन जिंदल के दावों का किया खंडन, कहा- पथराव की खबर झूठी

नवीन जिंदल ने पहले भी दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पिछले महीने उदयपुर हत्याकांड के बाद जिंदल ने दावा किया था कि उनके परिवार को भी जान से मारने की धमकी मिली है.

नई दिल्ली:

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा से निकाले गए पार्टी के पूर्व प्रवक्ता नवीन जिंदल ने एक बार फिर दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है. जिंदल ने कहा कि उनके परिवार को खतरा है लेकिन इसके साथ ही स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाया है कि थाना प्रभारी आते हैं और फोटो क्लिक कराकर चले जाते हैं, जब उनसे सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा जाता है तो जवाब देते हैं कि स्टाफ की कमी है. जिंदल ने ट्वीट कर कहा कि उनके घर के बाहर तैनात पुलिस PCR के शीशे तोड़े दिए गए. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसका खंडन करते हुए कहा कि पास से गुजर रहे वाहन के पहिए से उछलकर आए पत्थर से शीशा टूटा है. दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के पूर्व नेता के दावों को भी गलत बताया है.

नवीन जिंदल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए रविवार को ट्वीट किया, 'मेरे परिवार की जान को इस्लामिक जिहादियों से खतरा है. मैं एक महीने में दिल्ली पुलिस को कई बार सबूत सहित लिखित में दे चुका हूं. मेरे निवास पर एक PCR जिस पर एक सिपाही तैनात रहता है, रात में जिहादियो ने PCR के शीशे तोड़कर संदेश दिया है. लक्ष्मी नगर थाना प्रभारी अक्सर अपने साथ 3-4 पुलिसकर्मी लेकर आते हैं और फोटो क्लिक कर चले जाते है. मैंने जब उनसे कहा तो उन्होंने कहा कि थाने में स्टाफ की कमी है. हम कहां से आदमी लगाये? मेरी और मेरे परिवार की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करें.'

बीजेपी से निकाले जाने के बाद नवीन जिंदल ने ट्विटर पर "जय श्री राम" लिखकर समर्थकों को दी शुभकामना

हालांकि, नवीन जिंदल के ट्वीट पर दिल्ली पुलिस ने भी प्रतिक्रिया दी है. दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'कुछ मीडिया चैनल गलत तरीके से खबरें चला रहे हैं कि नवीन जिंदल के घर के बाहर पथराव हुआ है. उनके घर के बाहर पीसीआर वैन का पीछे का शीशा वहां से गुजर रहे एक वाहन से पहिए से उछलकर लगे पत्थर से टूटा है. सभी को सलाह दी जाती है कि झूठी सूचना का प्रचार न करें.'

नवीन जिंदल ने पहले भी दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पिछले महीने उदयपुर हत्याकांड के बाद जिंदल ने दावा किया था कि उनके परिवार को भी जान से मारने की धमकी मिली है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'आज सुबह तकरीबन 6:43 बजे मुझे तीन ईमेल मिले, जिसमें भाई कन्हैया लाल का गला काटे जाने का एक वीडियो भी था. उन्होंने मुझे और मेरे परिवार को इस तरह की धमकी दी. फिलहाल मैंने पुलिस को सूचित कर दिया है.' नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद बड़े पैमाने पर तनाव पैदा हो गया था.

उदयपुर दर्जी हत्याकांड के बाद बीजेपी के निलंबित प्रवक्ता ने किया धमकी मिलने का दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, नवीन जिंदल और नुपुर शर्मा दोनों ही भाजपा से जुड़े हुए थे. दोनों ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद देशभर के अलावा विदेश में भी काफी आक्रोश हुआ था. इस्लामिक देशों ने इस टिप्पणी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. वहीं भारत में कई शहरों में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की. नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया, जबकि नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.