विज्ञापन

महिला का दावा- जिंदल ग्रुप के अधिकारी ने प्लेन में की छेड़छाड़, नवीन जिंदल ने दिया यह जवाब

जिंदल स्टील के चेयरमैन नवीन जिंदल ने महिला को आश्वासन दिया है कि मामले की जल्द से जल्द जांच की जाएगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी.

महिला का दावा- जिंदल ग्रुप के अधिकारी ने प्लेन में की छेड़छाड़, नवीन जिंदल ने दिया यह जवाब
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

कोलकाता से अबू धाबी जा रही एक फ्लाइट में जिंदल ग्रुप की एक कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने कथित तौर पर एक महिला को पोर्न क्लिप दिखाई और उसके साथ छेड़छाड़ की. जिंदल स्टील के चेयरमैन नवीन जिंदल ने महिला को आश्वासन दिया है कि मामले की जल्द से जल्द जांच की जाएगी और अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

पीड़ित महिला मासिक धर्म अधिकारों पर काम करने वाले एक संगठन की संस्थापक है. उसने शुक्रवार को एक्स पर श्रृंखलाबद्ध पोस्टों में कहा कि वह बोस्टन जा रही थी और उसने एतिहाद एयरवेज से अबू धाबी के लिए ट्रांजिट फ्लाइट ली थी. उसके बगल में बैठे एक आदमी ने उससे बातचीत शुरू की. उसने उस आदमी की पहचान दिनेश कुमार सरावगी के रूप में की और उसकी उम्र करीब 65 वर्ष होने का अनुमान जताया.

महिला ने बताया कि जिंदल ग्रुप की एक कंपनी में सीनियर एग्जीक्यूटिव सरावगी ने उसे बताया कि वह ओमान में रहता है, लेकिन अक्सर यात्रा करता रहता है. उसने बताया कि वह राजस्थान के चुरू से है और उसके दो बेटे हैं, जो शादीशुदा हैं और अमेरिका में रहते हैं. इसके बाद उसने उससे पूछा कि उसके शौक क्या हैं.

मूवी के नाम पर पोर्न! 

महिला ने पोस्ट में लिखा- "उसने पूछा कि क्या मुझे फिल्में देखना पसंद है. मैंने कहा कि हां, बिल्कुल. फिर उसने मुझे बताया कि उसके फोन में कुछ मूवी क्लिप हैं. उसने अपना फोन और इयरफोन निकालकर मुझे पोर्न दिखाया!"

उसने आगे कहा कि, "उसने मुझे छेड़ना शुरू कर दिया. मैं सदमे और डर से जम गई. मैं आखिरकार भागकर वॉशरूम गई और एयर स्टाफ से शिकायत की. शुक्र है कि एतिहाद की टीम बहुत सक्रिय थी और उसने तुरंत कार्रवाई की. उन्होंने मुझे अपने बैठने की जगह पर बैठाया और मुझे चाय और फल सर्व किए." 

महिला ने दावा किया कि जब वह अपनी सीट से उठकर चली गई तो सरावगी स्टाफ के सदस्यों को फोन करके पूछते रहे कि वह कहां चली गई. 

उसने कहा कि एयरलाइन ने अबू धाबी में पुलिस को घटना की सूचना दी थी. पुलिस विमान के उतरने के समय रनवे के पास इंतजार कर रही थी, लेकिन वह शिकायत दर्ज नहीं करा सकी क्योंकि इससे बोस्टन के लिए उसकी कनेक्टिंग फ्लाइट छूट जाती.

महिला ने लिखा- "मुझे अगले गेट तक ले जाया गया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह मेरे पास न आए. जब ​​पुलिस ने उससे सवाल पूछे तो उसने इस बात से इनकार भी नहीं किया. मैं यह इसलिए शेयर कर रही हूं क्योंकि मैं सभी को याद दिलाना चाहती हूं कि ऐसा कुछ किसी के साथ भी हो सकता है." 

नवीन जिंदल के एक्स हैंडल को टैग करते हुए उन्होंने कहा कि वह उन्हें इस घटना से अवगत कराने की कोशिश कर रही थीं. महिला ने लिखा, "मुझे यह भी डर है कि यह छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति अपनी महिला कर्मचारियों के साथ किस तरह का व्यवहार कर रहा होगा... मैं ठीक हूं, थोड़ी परेशान हूं. मैं अपमानित महसूस कर रही हूं लेकिन मैं यह भी सुनिश्चित करना चाहती हूं कि ऐसा किसी और महिला के साथ न हो."

'सख्त कार्रवाई होगी'

एक्स पर महिला की पोस्टों का जवाब देते हुए जिंदल स्टील एंड पावर के अध्यक्ष नवीन जिंदल ने कहा कि उनकी कंपनियों के समूह की ऐसे मुद्दों पर जीरो-टॉलरेंस की नीति है. उन्होंने वादा किया है कि वे कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों की जांच करेंगे.

नवीन जिंदल ने कहा- ‘‘... संपर्क करने और इस बारे में बात करने के लिए धन्यवाद. आपने जो किया उसके लिए बहुत हिम्मत की जरूरत होती है और मैं आपको बताना चाहता हूं कि ऐसे मामलों में हमारी नीति बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की है.'' उन्होंने कहा कि, ‘‘मैंने तत्काल टीम को मामले की जांच करने को कहा और उसके बाद सख्त एवं आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विशाखापट्टनम जा रही एयर इंडिया फ्लाइट में बम की धमकी, गहन जांच के बाद निकली अफवाह
महिला का दावा- जिंदल ग्रुप के अधिकारी ने प्लेन में की छेड़छाड़, नवीन जिंदल ने दिया यह जवाब
'आप लोग इतने गंभीर हैं...' PM मोदी ने ऐसा क्‍या कहा कि मुस्कुरा दिए CJI चंद्रचूड़
Next Article
'आप लोग इतने गंभीर हैं...' PM मोदी ने ऐसा क्‍या कहा कि मुस्कुरा दिए CJI चंद्रचूड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com