दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया Bad Character घोषित, कहा- हैबिचुअल ऑफेंडर हैं

अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हबीचुअल ऑफेंडर है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं.

दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया Bad Character घोषित, कहा- हैबिचुअल ऑफेंडर हैं

अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज है.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बैड करैक्टर (बीसी) घोषित किया है. 30 मार्च को डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को बीसी बनाये जाने के प्रस्ताव को अप्रोव कर दिया है. अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हबीचुअल ऑफेंडर है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल ए का बीसी बनाये जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था. जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी.

ये भी पढ़ें- अपने राज्य हिमाचल प्रदेश पर इतना फोकस क्यों कर रहे हैं BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा...?

बता दें कि दक्षिणी दिल्ली के मदनपुर खादर में अवैध अतिक्रमण हटाने की SDMC की कार्रवाई का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज है. दिल्ली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और लोगों को भड़काने के आरोप में उन्हें कल गिरफ्तार किया था. वहीं खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज दक्षिणी दिल्ली के शाहीनबाग, कालिंदी कुंज़ समेत ओखला के सारे बाज़ार बंद रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कल दर्ज FIR में आप विधायक पर दंगा भड़काने के भी आरोप लगाए गए हैं. कल मदनपुर खादर में एसमीडी की अतिक्रमणविरोधी कार्रवाई का विरोध करने अमानतुल्लाह खान अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे. इस दौरान MCD कर्मचारियों पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया था. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था. आप विधायक के अलावा छह अन्य लोगों पर भी पुलिस ने केस दर्ज किया है.