दिल्ली पुलिस ने बड़ी कंपनियों के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का किया भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार

आरोपियों के पास से अपराध में प्रयुक्त कुल 3 लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड और चेक बुक बरामद किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस ने बड़ी कंपनियों के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का किया भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम यूनिट (आईएफएसओ) ने बड़ी कंपनियों के नाम से ठगी करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. ये गैंग कंपनियों की डीलरशिप और फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करता था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अलग-अलग राज्यों से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. आईएफएसओ के डीसीपी प्रशांत प्रिय गौतम ने बताया कि इन लोगों को दिल्ली, एनसीआर, मुंबई, वाराणसी और बिहार से गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी व्यक्ति शाइन डॉट कॉम (एचटी मीडिया लिमिटेड), शॉपर्स स्टॉप, डाबर इंडिया लिमिटेड और इंडियामार्ट जैसी प्रमुख फर्मों और कंपनियों के नाम से बनाई गई फर्जी वेबसाइटों, ई-मेल आईडी का उपयोग करके फ्रेंचाइजी और डीलरशिप की पेशकश करके पीड़ितों को ठगते थे. जांच के दौरान टीम ने कथित वेबसाइटों, ईमेल आईडी, बैंक डिटेल्स आदि की तकनीकी जानकारी इकठ्ठी की और जांच के आधार पर 7 आरोपी गिरफ्तार किए गए.

आरोपियों का नाम:
1. शम्मी आलम खान निवासी दिल्ली
2. अतुल दीक्षित निवासी दिल्ली
3. सरदार अमित सिंह निवासी बिहार
4. मोनू कुमार @RajivRanjan निवासी बिहार
5. संदीप चौधरी निवासी बिहार
6. गोपाल कुमार @SonuR/o बिहार
7. प्रेम दत्तआर/ओ दिल्ली हैं

इसके बाद टीम ने यूपी के वाराणसी से एक आरोपी व्यक्ति प्रियांश यादव की पहचान की और गिरफ्तार किया. फिर दिल्ली से 2 महिलाओं नीलम और कुसुम को गिरफ्तार किया गया. दो आरोपी मोहम्मद सामी शेख और सोहेब अब्दुलवफा सिद्दीकी महाराष्ट्र से पकड़े गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपियों के पास से अपराध में प्रयुक्त कुल 3 लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड और चेक बुक बरामद किए गए हैं. इस मामले में कुछ और आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.