दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन जेल में 15 दिनों तक नहीं कर सकेंगे किसी से मुलाकात : सूत्र

दिल्ली में नगर निगम चुनावों के दौरान लीक हुए सीसीटीवी के वीडियो में सत्येंद्र जैन जेल की कोठरी में मालिश कराते हुए और लोगों से मिलते हुए दिखाई दिए थे

नई दिल्ली :

जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन अगले 15 दिनों तक आगंतुकों से नहीं मिल सकेंगे. जेल में उनकी सेल में से टेबल और कुर्सी जैसी "सुविधाएं" हटा दी गई हैं. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. सत्येंद्र जैन जून से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहे हैं. जैन को यह सजा देने का कदम उस सीसीटीवी वीडियो के लीक होने के बाद उठाया गया है जिसमें सत्येंद्र जैन जेल में अपने कमरे में मालिश कराते हुए और अंदर ही आगंतुकों से मिलते हुए दिखाई दिए थे. 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा गठित एक समिति की सिफारिशों पर यह कदम उठाया गया. समिति ने यह भी कहा है कि उसने पाया कि जेल के तत्कालीन प्रमुख संदीप गोयल की सत्येंद्र जैन के साथ "मिलीभगत" है. समिति ने मंत्री को "वीआईपी ट्रीटमेंट" देने के लिए गोयल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की.

वीडियो लीक होने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता जैन को उस समय निशाना बनाया गया था, जब दिल्ली में नगर निगम चुनावों के साथ-साथ गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार जोरों पर था.

'आप' ने मालिश को लेकर कहा कि यह फिजियोथेरेपी के लिए है और घर के बने भोजन के उपयोग को लेकर कहा कि, इसके लिए उन्हें डॉक्टरों और अदालत ने मंजूरी दे दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वीडियो लीक करने का मकसद केवल चुनाव में उनकी पार्टी को नुकसान पहुंचाना है.

सत्येंद्र जैन पर 15 दिन के लिए बंदिशें लगाने का फैसला AAP द्वारा दिल्ली नगर निगम चुनावों में बीजेपी को हराने के हफ्तों बाद सामने आया है. हालांकि गुजरात में आम आदमी पार्टी की अपनी भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था. उन पर वित्तीय अपराधों की जांच की जा रही है. उन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है.