Delhi Mayor Elections: बीजेपी ने मेयर उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, ये पार्षद लड़ेंगी डिप्टी मेयर का चुनाव

दिल्ली में मेयर (Delhi MCD Elections Candidates) और डिप्टी मेयर पद के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होगा. फिलहाल AAP की तरफ से शैली ओबेरॉय दिल्ली की मेयर हैं. अब AAP और बीजेपी दोनों ही दलों ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

Delhi Mayor Elections: बीजेपी ने मेयर उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, ये पार्षद लड़ेंगी डिप्टी मेयर का चुनाव

Delhi MCD Elections 2024: बीजेपी ने दिल्ली मेयर उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान.

नई दिल्ली:

दिल्ली में MCD मेयर के चुनाव (Delhi Mayor Elections) के लिए बीजेपी ने भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बीजेपी मेयर उम्मीदवार के रूप में किशन लाल को उतारा है.  किशन लाल का मुकाबला आम आदमी पार्टी के मेयर उम्मीदवार महेश कुमार खींची से होगा. किशन लाल वार्ड 62 (शकूरपुर) से पार्षद हैं. वहीं बीजेपी ने डिप्टी मेयर के लिए नीता बिष्ट को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. नीता बिष्ट वार्ड  247 (सादतपुर) से पार्षद हैं. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में महेश कुमार खींची को मेयर के लिए और रविंद्र भारद्वाज को डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार बनाया है. महेश खींची देवनगर वार्ड (84) से पार्षद हैं, वहीं भारद्वाज अमन विहार (41) से पार्षद हैं.

MCD में बीजेपी के पास 104 पार्षद हैं. वहीं एक निर्दलीय, 7 सांसद, एक विधायक और 10 मनोनीत सदस्य हैं. एमसीडी में कांग्रेस के 9 पार्षद हैं. वहीं आम आदमी पार्टी के पास 134 पार्षद हैं. इसके अलावा 1 निर्दलीय, 3 राज्यसभा सांसद और 13 विधायकों को भी वोटिंग का अधिकार है. दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होगा. फिलहाल AAP की तरफ से शैली ओबेरॉय दिल्ली की मेयर हैं, लेकिन पार्टी ने अगले चुनाव के लिए चेहरे को बदल दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com