दिल्ली: MCD चुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन, 4 दिसंबर को है वोटिंग

पिछले चुनाव में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को हराकर 272 वार्डों में से 181 में जीत हासिल की थी. 'आप' केवल 48 वार्ड और कांग्रेस 30 वार्ड जीतने में सफल रही थी. 

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. चुनाव में मौजूद तीनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के सभी उम्मीदवार सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. कुल 250 सीटों के लिए नामांकन दाखिल किए जाएंगे. साउथ दिल्ली में नामांकन वाली जगह पर पुलिस ने खासा इतंजाम किए गए हैं. दरअसल उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टियों ने देरी से जारी की है. ऐसा में नामांकन के लिए काफी उम्मीदवार आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि आज 3 हजार के करीब नामांकन दाखिल किए जाने हैं. बता दें एमसीडी का चुनाव चार दिसंबर को होगा और मतगणना सात दिसंबर को होगी. बीजेपी शासित केंद्र ने इस साल तीनों निगमों को मिलाकर एमसीडी बना दिया और वार्डों की संख्या घटाकर 250 कर दी गई.

नगर निकाय पर भाजपा का वर्ष 2007 से कब्जा है. बीजेपी दिल्ली के नगर निगमों का एकीकरण किए जाने तक दिल्ली में तीन नगर निगमों में 15 साल तक सत्तारूढ़ रही. साल 2017 के पिछले चुनाव में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को हराकर 272 वार्डों में से 181 में जीत हासिल की थी. 'आप' केवल 48 वार्ड और कांग्रेस 30 वार्ड जीतने में सफल रही थी. 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अपने 18 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. जबकि पार्टी ने शनिवार को 232 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए रविवार को 250 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. आप ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची और उसके अगले दिन 117 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी.