'केजरीवाल तो सीना ठोककर कह रहे हैं कि इंक्वायरी करा लो, लेकिन...': बस खरीद की CBI जांच पर भड़की AAP

संजय सिंह ने यह मामला उठाया कि वीके सक्सेना के चेयरमैन रहते हुए खादी ग्रामोद्योग के 4.55 लाख कारीगरों में से 1.95 को ही एकाउंट में पेमेंट किया, बाकी सबको कैश में पेमेंट किया गया.

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना (Delhi Lieutenant Governor V.K. saxena) ने डीटीसी द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. वहीं अब इस मामले पर आप नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा है कि उपराज्यपाल विनय सक्सेना रोज सुबह अपनी ही दिल्ली सरकार के खिलाफ खबरें मीडिया को दे रहे हैं. एलजी का कॉन्स्टिट्यूशनल ऑब्लिगेशन होता है, लेकिन वे अपनी ही सरकार के खिलाफ ऐसा कर रहे हैं. हमने यह मामला उठाया था कि उनके KVIC के चेयरमैन रहते हुए गलत तरीके से पुराने नोटों को नए नोटो में बदला. उनके चेयरमैन रहते हुए उन्होंने अपनी बेटी को खादी ग्रामोद्योग का काम दिया. पिछले दिनों संजय सिंह ने यह मामला उठाया कि वीके सक्सेना के चेयरमैन रहते हुए खादी ग्रामोद्योग के 4.55 लाख कारीगरों में से 1.95 को ही एकाउंट में पेमेंट किया, बाकी सबको कैश में पेमेंट किया गया और हेराफेरी का आरोप है.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अपने ऊपर के इन गम्भीर आरोपों से बचने के लिए एलजी यह सब नाटक कर रहे हैं. इस मामले में सीबीआई को पहले ही कुछ नहीं मिला है, तीसरी बार अब उन्होंने यह सीबीआई को भेजा है. इस मामले में एक भी बस नहीं खरीदी गई है, हमने कहा था कि इंक्वायरी कर लो, फिर हम बस खरीदेंगे, जब टेंडर हुआ. BJP ने इसकी शिकायत की, हमने कहा कि बता दो भ्रष्टाचार हुआ हो तो प्रॉसेस रोक देंगे, वरना बस खरीद करेंगे. हम इंक्वायरी से नहीं भाग रहे हैं, लेकिन एलजी खुद की इंक्वायरी से भाग रहे हैं.

आप नेता ने कहा कि मुझे नहीं पता कि एलजी फाइल पढ़ते हैं या नहीं, जिस मामले में पहले से जांच हो रही है और एकबार और जांच का आदेश दे चुके हैं, उसी में तीसरी बार भी जांच के लिए बोल रहे हैं.  इनके ही पुराने एलजी की रिपोर्ट है इस मामले की पहली जांच के मामले में कि कोई नेगलिजेन्स नहीं है. अरविंद केजरीवाल तो सीना ठोककर कह रहे हैं कि इंक्वायरी करा लो, लेकिन एलजी यह नहीं कह रहे हैं, लेकिन वे भाग नहीं सकते हैं, हम धमकी से डरेंगे नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली सरकार की मुसीबत फिर से बढ़ीं, एलजी ने CNG बस खरीद की CBI जांच को दी मंजूरी