मोटी तनख्वाह पर अरविंद केजरीवाल के सिपहसलार, गाड़ी-मकान और ऑफिस भी मिला

मोटी तनख्वाह पर अरविंद केजरीवाल के सिपहसलार, गाड़ी-मकान और ऑफिस भी मिला

फाइल फोटो : मनीष केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी के 27 कार्यकर्ताओं को दिल्ली सरकार ने गाड़ी, मकान और ऑफिस जैसी सुविधाएं देने के साथ मोटी तनख्वाह पर रखा है। इनमें सबसे पहला नाम विभव कुमार का है जो लंबे समय से अरविंद केजरीवाल से जुड़े हैं। इस वक्त वे मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार हैं। पार्टी और दिल्ली सरकार में पर्दे के पीछे रहकर ताकतवर तरीके से वो अपनी जिम्मेदारियां पूरी करते हैं। शायद इसीलिए सरकार ने इन्हें 67000 तनख्वाह 8700 जीपी भी मिलता है। साथ ही टाइप फाइव का बंगला, ऑफिस और फोन भी मिला है।

इनके अलावा अस्वाथी मुरलीधरन हैं, जो मुख्यमंत्री की ज्वाइंट सेक्रेटरी के तौर पर काम करती हैं। इन्हें 15600-39100 प्लस जीपी 6600 मिलता है। इन्हें भी बंगला, ऑफिस और फोन दिया गया है।

तीसरा प्रमुख नाम आशीष तलवार का है जो मुख्यमंत्री के पॉलिटिकल एडवाइजर है। इन्हें 1, 15, 881 रुपए प्रति माह मिलता है। साथ ही गाड़ी और ऑफिस भी मिला है। वहीं नागेंद्र शर्मा जो मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार हैं इन्हें 1,15, 881 रुपए प्रति माह दिया जाता है। गाड़ी और ऑफिस भी मिला हुआ है। ये सारी जानकारी खुद दिल्ली सरकार ने दिल्ली विधानसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दी है।

यही नहीं, स्वाति मालिवाल जो मुख्यमंत्री की ग्रेवीएंसेस एडवाइजर हैं, इन्हें भी 1,15,881 रुपए प्रति माह के साथ गाड़ी और ऑफिस दिया गया है। जबकि अमरदीप तिवारी और अरुणोदय जो उपमुख्यमंत्री के  मीडिया एडवाइजर हैं, इनकी तनख्वाह भी 60-60 हजार रुपए है।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह सुरेंद्र जागलान जो पर्यावरण मंत्री के पीएस हैं, उन्हें 9300-34800 प्लस जीपी 4200 पैकेज मिल रहा है। जबकि प्रभात कुमार  को गोपाल राय के एलडीसी और पीए के तौर पर रखा गया है।