अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ की 2 नंबर जेल में रखा जा सकता है: सूत्र

Delhi CM Arvind Kejriwal: ईडी ने अदालत से केजरीवाल को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पूछताछ के दौरान ‘बिल्कुल सहयोग’ नहीं किया.

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ की 2 नंबर जेल में रखा जा सकता है: सूत्र

Arvind Kejriwal: न्यायाधीश ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अरविंद केजरीवाल कुछ ही देर में जेल वैन में तिहाड़ के लिए निकलेंगे. तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ में 2 नंबर जेल में रखा जा सकता है और उनकी नियमित मेडिकल जांच भी होगी. बता दें अभी कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह को 2 नंबर जेल से 5 नंबर जेल में शिफ्ट किया गया है.

तिहाड़ जेल में टोटल 16 जेल हैं

मनीष सिसौदिया को जेल नंबर 1 में रखा गया है. तिहाड़ जेल की 7 नंबर जेल में सतेंद्र जैन को रखा गया है. वहीं के कविता को लेडी जेल 6 नंबर जेल में रखा गया है. जेल नंबर 2 में ज्यादातर कन्विक्टिड कैदियों को रखा जाता है. जबकि जेल नंबर 5 में विचाराधीन कैदियों को रखा जाता है. तिहाड़ जेल में टोटल 16 जेल हैं और इसमें करीब 18 से 20 हज़ार कैदी हैं.

बता दें  ईडी ने अदालत से केजरीवाल को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पूछताछ के दौरान ‘बिल्कुल सहयोग' नहीं किया. इसके बाद न्यायाधीश ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. अदालत में प्रवेश करने से पहले पत्रकारों से अपनी गिरफ्तारी का संदर्भ देते हुए ‘आप' नेता ने कहा, ' प्रधानमंत्री जो कुछ भी कर रहे हैं, वह देश के लिए अच्छा नहीं है.'

अदालत में केजरीवाल की पत्नी सुनीता के अलावा दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज मौजूद थे. संघीय जांच एजेंसी ने मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अगले दिन विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी मामला : व्‍यासजी तहखाने में पूजा के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई जारी

देखें वीडियो-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com