अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी और इलाज के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर बोला हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी और इलाज के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर  हमला बोला है. दुनिया में नौ ऐसे देश हैं, जहां स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह मुफ्त हैं. 16 देश ऐसे हैं, जहां बेरोजगारी भत्ता दिया जाता है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी और इलाज के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. दुनिया में नौ ऐसे देश हैं, जहां स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह मुफ्त हैं. 16 देश ऐसे हैं, जहां बेरोजगारी भत्ता दिया जाता है. आज आजादी के 75 वर्ष हो गए हैं और हम लोगों को मुफ्त बिजली-पानी और शिक्षा-स्वास्थ्य की सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा, जो लोग इसे रेवड़ी कल्चर और मुफ्त की संस्कृति कहते हैं, वो असली गद्दार हैं. जो उद्योगपतियों का कर्जा माफ करते हैं, वो असली गद्दार हैं.

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने पूरे देश में खाने-पीने की चीजों पर जीएसटी लगा दिया है. लेकिन देश के कुछ चंद लोगों का इन्होंने टैक्स माफ कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि दुनिया के 39 देश ऐसे हैं जो अपने बच्चों को फ्री और अच्छी शिक्षा देते हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोस्तों के बैंक के कर्जे माफ करना देश के साथ गद्दारी घोषित किया जाए. इसके लिए कानून बनाया जाए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले ये काम वो (कांग्रेस) करते थे और अब ये काम बीजेपी वाले करते हैं. इस बात की जांच होनी चाहिए कि जिन लोगों की इन्होंने कर्जे माफ की है उन लोगों ने इनकी पार्टी को कितने चंदे दिए हैं. सख्त एक्शन होनी चाहिए. इस देश में एक पार्टी है जो परिवारवाद करती है दूसरी एक पार्टी है जो दोस्तवाद करती है. आज हम संकल्प लेते हैं कि इस देश के अंदर परिवार वाद खत्म करेंगे, दोस्तवाद खत्म करेंगे और भारतवाद लेकर आएंगे.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


NOIDA: बीजेपी नेता के खिलाफ सख्त एक्शन, अवैध निर्माण गिराने पहुंचा बुलडोजर