दिल्‍ली: शाहदरा में लोन की रकम न चुकाने पर बिजनेस पार्टनर को छत से दिया धक्का

शाहदरा थाना को मंगलवार दोपहर को सूचना मिली थी कि बलबीर नगर इलाके में एक शख्स को दूसरी मंजिल से नीचे धक्का दे दिया गया है. पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक घायल के परिवार के लोग उसे जीटीबी अस्पताल ले जा चुके थे.

दिल्‍ली: शाहदरा में लोन की रकम न चुकाने पर बिजनेस पार्टनर को छत से दिया धक्का

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 1.41 लाख रुपये, ज्‍वेलरी और पिस्टल बरामद की...

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली में शाहदरा इलाके के बलबीर नगर में लोन की रकम न चुकाने पर एक शख्स ने अपने दो साथियों के साथ अपने कारोबारी पार्टनर की हत्या कर दी. आरोपियों ने पीड़ित रोहित जैन को दूसरी मंजिल से धक्का दिया और फिर उसके घर से दो लाख रुपये व गहने लूटकर फरार हो गए. मामले की सूचना मिलने के बाद पहुंची शाहदरा थाना पुलिस ने हत्या की धारा में केस दर्ज कर तीन आरोपियों सतीश, हीरालाल और उसके बेटे नीतेश उर्फ बिल्ला को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर 1.41 लाख रुपये, ज्‍वेलरी और पिस्टल बरामद की है.

डीसीपी रोहित मीण ने बताया कि शाहदरा थाना को मंगलवार दोपहर को सूचना मिली थी कि बलबीर नगर इलाके में एक शख्स को दूसरी मंजिल से नीचे धक्का दे दिया गया है. पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक घायल के परिवार के लोग उसे जीटीबी अस्पताल ले जा चुके थे. पुलिस जीटीबी अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने घायल को मृत घोषित कर दिया था.

मृतक के परिजनों की शिकायत व बयानों के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. जांच में सामने आया कि रोहित जैन और सतीश का कपड़ों का कारोबार था, दोनों पार्टनर थे. मंगलवार को दोपहर को वह रोहित के घर पर अपने दो जानकारों के साथ आया और लोन की रकम मांगने लगा. रोहित ने रकम देने से इनकार किया, तो वह उससे झगड़ा करने लगे. 

सतीश ने रोहित पर पिस्टल तान दी और जबरन घर की तलाशी ली. तलाशी में उन्हे घर में रखी नकदी व गहने मिले, जिसे उन्होंने लूट लिया. रोहित के विरोध करने पर आरोपी उसे बालकनी में ले गए, जहां उनके बीच हाथापाई हो गई. इसी बीच उन्होने रोहित को दूसरी मंजिल से नीचे धक्का दे दिया.

पैसे नहीं लौटाने पर की हत्या
पुलिस ने तीनों आरोपियों को उत्तर प्रदेश के बुलंदशर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को पूछताछ में सतीश ने बताया कि रोहित को उसने अपने नाम पर 50 लाख रुपये का लोन बैंक से दिलवा रखा था, लेकिन रोहित न तो ब्याज दे रहा था और न ही मूल लौटा रहा था. रोहित ने हीरालाल से भी दस लाख रुपये लिए हुए थे, दोनों रोहित से अपने पैसे मांग रहे थे, लेकिन रोहित पैसे नहीं दे रहा था. इसी के चलते तीनों ने हथियार जुटाया व रोहित को डरा-धमका कर उससे वसूली करने के इरादे से उसके घर पहुंचे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-