DA Hike: ईद से पहले 2 राज्‍यों ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, अब बढ़कर आएगी सैलरी

छत्तीसगढ़ और गुजरात सरकार ने अपने-अपने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का एलान किया है. छत्तीसगढ़ में पांच फीसदी और गुजरात में 3 फीसदी महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया है.

DA Hike: ईद से पहले 2 राज्‍यों ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, अब बढ़कर आएगी सैलरी

छत्तीसगढ़ और गुजरात सरकार ने अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाया है.

रायपुर :

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस (International Labour Day) के अवसर पर सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की है. मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel ) ने ट्विटर के जरिये राज्‍य सरकार के इस फैसले की घोषणा की. साथ ही एक मई को गुजरात का स्‍थापना दिवस (Gujarat Foundation Day)  भी होता है. यह दिन गुजरात के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए सौगात लेकर आया. इस मौके पर गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने भी अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का एलान किया है. 

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने हिंदी में एक ट्वीट किया. जिसमें उन्‍होंने लिखा, "कर्मचारियों के हित में आज हमने एक बड़ा फैसला लिया है. शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा करता हूं. यह दर आज एक मई से से ही लागू होगी."

राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जो अब तक 17 फीसदी था वह वेतन वृद्धि के बाद 22 फीसदी पर पहुंच गया है.

MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, दिल्ली में बैठकों का दौर जारी

इसके साथ ही गुजरात सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. गुजरात सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का डीए 3 फीसदी बढ़ाने का एलान किया है. डीए का लाभ इसी साल एक जुलाई से मिल सकेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देश प्रदेश: छत्तीसगढ़ में चोरी के शक में शख्स की बेरहमी से पिटाई