विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2022

सावधान : यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर प्लॉट बेचने के नाम हो रही ठगी

साइबहर ठग नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) और फिल्म सिटी(Film City) के प्लॉट बुकिंग के नाम पर लोगों को लाखों का चूना लगा रहे हैं. पिछले दिनों इन साइबर ठगों ने यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर कई लोगों को ठगा है.

Read Time: 3 mins
सावधान : यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर प्लॉट बेचने के नाम हो रही ठगी
यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर प्लॉट बुक करने के नाम पर ठगी हो रही है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

अगर आप नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी (Film City) के पास आशियाना बसाने का सपना देख रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपके सपनों मे सेंधमारी करने के लिए साइबर ठग (Cyber thugs) सक्रिय हो गए हैं. पिछले दिनों इन साइबर ठगों ने यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) की फर्जी वेबसाइट बनाकर आवासीय योजना के नाम पर लोगों से लाखों रुपए ठग लिए. कोतवाली बिसरख पुलिस में ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी मनोज की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू  कर दी गई है. पुलिस इन साइबर ठगों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है और लोगों से अपील कर रही है कि इन ठगों से बचने के लिए यमुना प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें. 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले मनोज ने कोतवली बिसरख में दी शिकायत में बताया कि उनको समाचार पत्रों और सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि यमुना प्राधिकरण ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के पास आवासीय योजना लांच की गई है.  उन्होंने प्लॉट देने के लिए 5 अक्टूबर को गूगल पर जाकर यमुना प्राधिकरण की वेबसाइट सर्च की. वेबसाइट ओपन करने के बाद उन्होंने पत्नी के नाम से 200 मीटर प्लॉट के लिए आवेदन किया,  वेबसाइट पर ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अमाउंट जमा करने का ऑप्शन दिया हुआ था. मनोज का कहना है कि उन्होंने 31 हज़ार  जमा कर दिए,  लेकिन रुपए जमा करने के बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ और रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन भी खुला रहा ताकि ऐसा लगे कि रुपए जमा नहीं हुए और वह फिर प्रयास करें,  इससे उन्हें शक हुआ कि कहीं वेबसाइट फर्जी तो नहीं है. 

मनोज की शिकायत बिसरख पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के दौरान कई और पीड़ितों के नाम सामने आए बिसरख पुलिस के प्रभारी उमेश बहादुर सिंह का कहना है कि पांच अन्य पीड़ितों ने भी लिखित शिकायत दर्ज कराई है जांच में लगभग 50 अन्य पीड़ितों के नाम सामने आए हैं. पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की है, लेकिन इस मामले में आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. डीसीपी नोएडा सेंट्रल जोन राम बदन सिंह ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि साइबर ठग से बचने के लिए यमुना प्राधिकरण के अधिकारिक वेबसाइट पर ही जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं.

ये भी पढ़ें :

देखें: दीवाली से पहले अयोध्या में लेज़र लाइट शो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
सावधान : यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर प्लॉट बेचने के नाम हो रही ठगी
फ्लाइट के किराये में न करें बढ़ोतरी... : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बंद होने पर एयरलाइंस को केंद्र की सलाह
Next Article
फ्लाइट के किराये में न करें बढ़ोतरी... : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बंद होने पर एयरलाइंस को केंद्र की सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;