कस्टम विभाग ने दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा 85 लाख का सोना

एयरपोर्ट के बाहर सोना लेने आये एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया. वहीं कन्नौर एयरपोर्ट पर 12 अगस्त को दुबई से आये 2 लोगों से 45 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना बरामद हुआ.

कस्टम विभाग ने दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा 85 लाख का सोना

कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर बरामद किया सोना

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट पर 11अगस्त को कस्टम विभाग ने विदेश से आये तीन लोगों से 40 लाख का सोना बरामद किया. ये लोग  सोना तस्करी कर लाये थे, एयरपोर्ट के बाहर सोना लेने आये एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया. वहीं कन्नौर एयरपोर्ट पर 12 अगस्त को दुबई से आये 2 लोगों से 45 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना बरामद हुआ. इन लोगों ने सोना छाते की छड़ी ,बॉल पेन ,जींस की बटन और ट्रॉली में छिपाया हुआ था. छाते छड़ी को हथौड़े से तोड़कर सोना निकाला गया, इस मामले में दोनों यात्रियों को भी कस्टम एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

दिल्ली एयरपोर्ट से 2 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद, 4 लोग गिरफ्तार

इससे पहले पिछले साल भी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो अलग अलग मामलों में कस्टम विभाग ने 2 यात्रियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 करोड़ 17 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया था. एक आरोपी से पूछताछ के बाद सोना लेने आये 2 लोगों को एयरपोर्ट के बाहर से भी गिरफ्तार किया गया था. पहली बरामदगी एक कोरियन नागरिक से हुई जो हांगकांग से स्पाइसजेट की फ्लाइट से 29 अक्टूबर को दिल्ली आया था. शक होने पर कस्टम विभाग ने जब उसकी तलाशी ली तो स्टील के डिस्कनुमा सामान के अंदर सोने को गलाकर छिपाया गया था. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जूतों के तलवे में छुपाकर रखा हुआ था 2 किलो सोना, अफगानी नागरिक गिरफ्तार