आज हुई CUET की परीक्षा स्थगित, प्रशासन ने तकनीकी कारणों को बताई वजह

मिल रही जानकारी के अनुसार अब इस परीक्षा को 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा से आयोजित कराया जाएगा. 

नई दिल्ली:

आज हुई CUET की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. प्रशासन के अनुसार तकनीकी कारणों की वजह से ऐसा करना पड़ा है. मिल रही जानकारी के अनुसार अब इस परीक्षा को 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा से आयोजित कराया जाएगा. खास बात ये है कि गुरुवार आयोजित ये परीक्षा देश भर के 17 राज्यों के कुल 29 शहरों में आयोजित कराई गई थी. 

केरल (Kerala) में भारी बारिश के चलते (NTA) ने यह निर्णय लेते हुए नोटिस जारी किया है. वहीं, बाकि राज्यों के उम्मीदवारों के लिए नोटिस में इस बात का जिक्र है कि 4 अगस्त की परिक्षा के उम्मीदवारों के लिए आज स्थगित हुई परिक्षा 12 अगस्त के दिन होगी जिसके लिए आज वाला एडमिट कार्ड ही मान्य होगा. NTA के अनुसार बाकी दिन होने वाली  CUET परीक्षाएं अपने शेड्यूल से होती रहेंगी. 

केरल में स्थगित हुई परिक्षा का कारण बताते हुए NTA ने कहा कि भारी बारिश के चलते उम्मीदवारों के लिए परिक्षा सेंटरों तक समय पर पंहुचना मुश्किल होगा. इसलिए परीक्षा स्थगित की जा रही है. 

इस परिक्षा के स्थगित होने के चलते हजारों उम्मीदवारों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. असल में सुबह के समय होने वाले मोक टेस्ट में टेक्निकल दिक्कतें आने लगी थीं जिस चलते कई सेंटर्स में यह टेस्ट कैंसल कर दिया गया था. कई उम्मीदवारों को परिक्षा स्थगित होने से जुड़ी जानकारी ऑफिशियल साइट पर नहीं मिली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परीक्षा स्थगित होने को लेकर कई छात्रों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं. परीक्षार्थी खुशी वर्मा कहती हैं, "बताइए मैं इम्तहान दे चुकी हूं लेकिन फिर आज उसी विषय का था अब ये भी स्थगित हो चुका है." खुशी वर्मा वजीराबाद से परीक्षा देने आई थीं. वे कहती हैं कि 15 जुलाई को परीक्षा दे चुकी हैं लेकिन फिर उसी विषय का परीक्षा देने वाली थीं.