CUET की परीक्षा स्‍थगित होने पर भड़के अभिभावक, बोले-'मजाक बना कर रख दिया है...'

अब इस परीक्षा को 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा से आयोजित कराया जाएगा.

नई दिल्ली :

CUET की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. प्रशासन के अनुसार, तकनीकी कारणों की वजह से ऐसा करना पड़ा है. हालांकि, इससे दूर-दूर से आने वाले परीक्षार्थी परेशान हैं. वजीराबाद से आए एक छात्र ने बताया कि वह सुबह 7 बजे से केंद्र पर परीक्षा देने आया था. लेकिन, पता चला कि परीक्षा की तिथि बदल दी गई है.  वहीं, एक अन्य छात्र के परिजन ने बताया कि हमलोग 500 रुपये खर्च करके इतनी दूर से बड़ी मुश्किल से आए थे. लेकिन पता चला कि परीक्षा स्थगित हो गई है. यहां पर सिक्योरिटी गार्ड ने ये सूचना दी. 

बता दें कि अब इस परीक्षा को 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा से आयोजित कराया जाएगा. खास बात ये है कि गुरुवार आयोजित ये परीक्षा देश भर के 17 राज्यों के कुल 29 शहरों में आयोजित कराई गई थी. 

परीक्षा केंद्र पर पहुंचे एक छात्र के अभिभावक ने बताया कि इसको लेकर पहले बताना चाहिए था. मजाक बना कर रख दिया है. एक दूसरे छात्र ने बताया कि फोन नंबर, इमेल सारी जानकारी उनके पास उपलब्ध है, पर कोई जानकारी नहीं दी गई. 

केरल (Kerala) में भारी बारिश के चलते (NTA) ने यह निर्णय लेते हुए नोटिस जारी किया है. वहीं, बाकि राज्यों के उम्मीदवारों के लिए नोटिस में इस बात का जिक्र है कि 4 अगस्त की परिक्षा के उम्मीदवारों के लिए आज स्थगित हुई परिक्षा 12 अगस्त के दिन होगी जिसके लिए आज वाला एडमिट कार्ड ही मान्य होगा. NTA के अनुसार बाकी दिन होने वाली  CUET परीक्षाएं अपने शेड्यूल से होती रहेंगी. 

केरल में स्थगित हुई परिक्षा का कारण बताते हुए NTA ने कहा कि भारी बारिश के चलते उम्मीदवारों के लिए परिक्षा सेंटरों तक समय पर पंहुचना मुश्किल होगा. इसलिए परीक्षा स्थगित की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com