COVID 19 : दिल्ली में कोरोना के 942 तो मुंबई में 818 नए केस, MP के राज्यपाल भी हुए संक्रमित

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई सी. पटेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) द्वारा रविवार को जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई.

COVID 19 : दिल्ली में कोरोना के 942 तो मुंबई में 818 नए केस, MP के राज्यपाल भी हुए संक्रमित

COVID 19 : दिल्ली में कोरोना के 942 नए मामले

नई दिल्ली :

देश भर में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 942 नये मामले सामने आये. राजधानी में संक्रमण दर 7.25 फीसदी रही .  स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किये गये आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गयी है. इसमें कहा गया है कि राजधानी में संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुयी है. स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि नये मामलों के सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 19,93,823 हो गयी है जबकि मरने वालों की संख्या 26,420 पर स्थिर है.  इसमें कहा गया है कि 13001 नमूनों की जांच के बाद रविवार को ये नये मामले सामने आये. 

वहीं मुंबई में रविवार को 818 नए कोरोनो के मामले सामने आए. इसके साथ ही कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 11,38,349 हो गई. बीएमसी ने एक बुलेटिन में कहा कि कोविड से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 19,673 हो गया है. 

वहीं बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई सी. पटेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) द्वारा रविवार को जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. पटेल का उपचार एम्स भोपाल में किया जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुलेटिन में कहा गया है कि आरटी-पीसीआर जांच में पटेल के कोरोना वायरस से संक्रिमत होने की पुष्टि हुई है. इसमें कहा गया कि छाती का सीटी स्कैन पहले ही सुबह किया जा चुका है, जिसमें हल्का ‘न्यूमोनाइटिस' सामने आया है. एम्स ने यह भी कहा कि कोविड-19 के उपचार के साथ मल्टी स्पेशियलिटी डॉक्टरों का एक विशेषज्ञ समूह राज्यपाल के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहा है.