विज्ञापन
This Article is From Sep 22, 2023

"पूरी रात सो नहीं पाया" : BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के दुर्व्यवहार पर रोते हुए बोले BSP सांसद दानिश अली

जब रमेश बिधूड़ी बोल रहे थे, तब अध्यक्ष की कुर्सी पर कोडिकुन्नील सुरेश बैठे थे. उन्होंने बिधूड़ी से बैठने को कहा, लेकिन वे चुप नहीं हुए. बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बीएसपी सांसद ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को एक लेटर सौंपा है, जिसमें बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

BSP सांसद दानिश अली ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी पर एक्शन लेने की मांग की है.

नई दिल्ली:

लोकसभा में गुरुवार 21 सितंबर को चंद्रयान पर चर्चा के दौरान दिल्ली से BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने यूपी के अमरोहा से BSP सांसद कुंवर दानिश अली के साथ अभद्र व्यवहार किया. बताया जा रहा है कि बीजेपी सांसद बीएसपी सांसद दानिश अली को आपत्तिनजक शब्द कहते हुए संबोधित किया. हालांकि, सदन की कार्यवाही से बिधूड़ी के अपशब्दों को हटा दिया गया है. बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस पूरे मामले पर मायावती की पार्टी बीएसपी से लोकसभा सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि अगर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो वह भारी मन से संसद छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. 

इस बीच बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्हें 15 दिन में नोटिस का जवाब देना होगा. नोटिस में बिधूडी से पूछा गया है कि असंसदीय भाषा के इस्तेमाल के लिए क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये?

भावुक दानिश अली ने NDTV से खास बातचीत में कहा, " जब मेरे साथ ऐसा हो सकता है, तो आम आदमी का क्या होगा?" रोते हुए दानिश अली ने कहा, "मैं पूरी रात सो नहीं सका, क्योंकि मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मेरा दिमाग 'फटने' वाला है." उन्होंने आगे कहा, "क्या संसद का यह विशेष सत्र निर्वाचित सांसदों को उनके समुदाय से जोड़कर उन पर हमला करने के लिए बुलाया गया था? इस मामले ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. हम देखेंगे कि क्या उनकी पार्टी (बीजेपी) उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी या उन्हें बढ़ावा देगी. यह नफरत फैलाने वाला भाषण है." 

दरअसल, जब रमेश बिधूड़ी बोल रहे थे, तब अध्यक्ष की कुर्सी पर कोडिकुन्नील सुरेश बैठे थे. उन्होंने बिधूड़ी से बैठने को कहा, लेकिन वे चुप नहीं हुए. बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बीएसपी सांसद ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को एक लेटर सौंपा है, जिसमें बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

दानिश अली कहते हैं, "यह पहली बार है कि किसी निर्वाचित सांसद के खिलाफ इस अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है. यह एक धमकी है. क्या 'नए भारत की प्रयोगशाला' के कैडर को यही सिखाया जाता है.

दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को लिखी चिट्ठी में कहा, "यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. तथ्य यह है कि अध्यक्ष के रूप में आपके नेतृत्व में एक नए संसद भवन में ऐसा हुआ है. इस महान राष्ट्र के एक अल्पसंख्यक सदस्य और एक निर्वाचित संसद सदस्य के रूप में मेरे लिए यह वास्तव में दिल तोड़ने वाला है. मेरी आपसे गुजारिश है कि आप लोकसभा में प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियम 222, 226, 227 के तहत नोटिस दें और मामले की जांच के लिए विशेषाधिकार समिति को रिपोर्ट भेजिए."

दानिश अली ने अपने लेटर में कहा, "चूंकि एक अनुभवी सदस्य को अनुशासित करने का यही एकमात्र तरीका है, ताकि हमारे देश का माहौल और खराब न हो. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले की जांच का आदेश दें." दानिश अली ने कहा, "मुझे उम्मीद है, न्याय मिलेगा, स्पीकर जांच कराएंगे. वरना मैं भी इस संसद को छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं, क्योंकि इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता."

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया खेद
रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सदन में खेद जताया था. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल बिधूड़ी के सदन से निलंबन की मांग कर रही है.

BSP चीफ मायावती ने दानिश अली के लिए क्या कहा?
बीएसपी चीफ मायावती ने कहा,"दानिश अली के खिलाफ संसद के निचले सदन लोकसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी को स्पीकर ने रिकार्ड से हटाकर उन्हें चेतावनी भी दी है. वरिष्ठ मंत्री ने सदन में माफी मांगी है, लेकिन पार्टी ने उन पर कार्रवाई नहीं की, जो दुर्भाग्यपूर्ण है."

ये भी पढ़ें:-

योगी के मंत्रिमंडल में नया मुस्लिम चेहरा, जानिए कौन हैं दानिश आजाद अंसारी, जिनको मिली बड़ी जिम्मेदारी

"दुर्भाग्‍य है कि हम सदन में भी सभी को साथ लेकर नहीं चल पा रहे": सांसद दानिश अली का सरकार पर निशाना 

2024 के आम चुनाव के बाद गैर-भाजपा संयुक्त मोर्चा सरकार बनाएगा : दानिश अली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
"पूरी रात सो नहीं पाया" :  BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के दुर्व्यवहार पर रोते हुए बोले BSP सांसद दानिश अली
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com