कांग्रेस ने राहुल गांधी और इंदिरा गांधी की प्रदर्शन की अलग-अलग तस्वीर शेयर की, कहा- जंजीर बढ़ा कर साध मुझे...

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस (Congress) ने ट्वीट कर एक फोटो व और दिनकर की कविता के अंश साझा किए. फोटो में राहुल गांधी अपनी दादी व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की शैली में सड़क पर बैठे नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस ने राहुल गांधी और इंदिरा गांधी की प्रदर्शन की अलग-अलग तस्वीर शेयर की, कहा- जंजीर बढ़ा कर साध मुझे...

पुलिस हिरासत में राहुल ने गांधी ने कहा कि हमें धरना नहीं देने दिया जा रहा है.

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड (National Herald) केस में ईडी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ की. इसके विरोध में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने धरना दिया और बीच सड़क पर बैठ गये. इस पर उन्हें और अन्य कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने विजय चौक (Vijay Chowk) से हिरासत में ले लिया. पुलिस हिरासत में राहुल ने गांधी ने कहा, 'हमें धरना नहीं देने दिया जा रहा है. यहां पुलिस का राज है. यह भारत की सच्चाई है. मोदी जी राजा हैं.'

राहुल गांधी को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस ने ट्वीट कर एक फोटो व और दिनकर की कविता के अंश साझा किए. फोटो में राहुल गांधी अपनी दादी व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की शैली में सड़क पर बैठे नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के जरिए कांग्रेस ने राहुल गांधी के तेवर दादी जैसे तीखे होने का संकेत देने का प्रयास किया है.

कांग्रेस ने अपने ट्विट में क्या लिखा?
कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर राहुल गांधी और इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर की है. पहली तस्वीर में इंदिरा सड़क पर बैठी हुई दिख रही हैं. दूसरी तस्वीर में राहुल गांधी सड़क पर बैठे हुए हैं. इसके साथ ही रामधारी सिंह दिनकर की रचना रश्मि रथी की एक पंक्ति लिखी हुई है... 

जंजीर बढ़ा कर साध मुझे,
हाँ, हाँ दुर्योधन! बाँध मुझे।

बाँधने मुझे तो आया है,
जंजीर बड़ी क्या लाया है?

इतिहास दोहरा रहा है...

राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने वाले थे कांग्रेसी नेता
राहुल गांधी की अगुवाई में आज कांग्रेस के नेता विजय चौक पर एकत्रित हुए थे. कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है. इस मामले में कांग्रेस नेता आज राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने वाले थे, लेकिन उनको विजय चौक पर मार्च शुरू करने से पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया.


बीजेपी ने ट्विट कर दिया कांग्रेस को जवाब
बाजेपी ने कांग्रेस के राहुल गांधी की इंदिरा गांधी के साथ तस्वीर वाले ट्विट का जबाव ट्विट करके दिया है. बाजेपी ने लिखा, "1977 में चुनाव हारने के बाद इंदिरा गांधी विरोध कर रही थीं. क्या ईडी द्वारा जांच किए जाने के बाद, भयभीत राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड घोटाले से अपनी अवैध कमाई को खोने का विरोध कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें: 

हंगामे और नारेबाजी को लेकर राज्‍यसभा के 19 विपक्षी सांसद निलंबित किए गए

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल

विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, बोले - "देश में पुलिस राज, मोदी जी राजा..."
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जरूरी मुददों से ध्यान हटाने के लिए सोनिया गांधी को बनाया जा रहा निशाना; कांग्रेस का आरोप