कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में मनीष तिवारी भी हो सकते हैं शामिल, फैसला आज : सूत्र

Congress President Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनावी मैदान से हटने और दिग्विजय सिंह की एंट्री के बाद G-23 नेताओं पृथ्वीराज चव्हाण, भूपिंदर हुड्डा और मनीष तिवारी ने आनंद शर्मा के आवास पर कल बैठक की. समझा जाता है कि उन्होंने मौजूदा स्थिति पर चर्चा की.

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में मनीष तिवारी भी हो सकते हैं शामिल, फैसला आज : सूत्र

मनीष तिवारी को चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं, इस पर फैसला आज हो सकता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. अशोक गहलोत के रेस से बाहर होने के बाद अब कई और नामों की चर्चा तेज हो गई है. सूत्रों ने संकेत दिया है कि शशि थरूर के बाद कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी पार्टी के "जी -23" समूह के दूसरे ऐसे सदस्य हो सकते हैं जो इस चुनाव में शामिल हो सकते हैं.

गुरुवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनावी मैदान से हटने और दिग्विजय सिंह की एंट्री के बाद G-23 नेताओं पृथ्वीराज चव्हाण, भूपिंदर हुड्डा और मनीष तिवारी ने आनंद शर्मा के आवास पर कल बैठक की. समझा जाता है कि उन्होंने मौजूदा स्थिति पर चर्चा की.

सूत्रों ने कहा कि चुनाव लड़ने के इच्छुक मनीष तिवारी को चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं, इस पर फैसला आज यानी शुक्रवार सुबह किया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा निभा रही हैं सक्रिय भूमिका : सूत्र

शशि थरूर, जो जी-23 का हिस्सा थे, शुक्रवार को पार्टी के शीर्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.  तिवारी ने कहा कि अभी तक किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है और शुक्रवार के बाद ही चीजें स्पष्ट हो सकेंगी. उन्होंने कहा कि जी-23 समूह ने कल विचार-विमर्श के लिए बैठक की और स्थिति पर चर्चा की.

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, आज भरेंगे नामांकन : सूत्र

बैठक में शामिल रहे पृथ्वीराज चव्हाण ने यह भी कहा कि यह अच्छा है कि आंतरिक चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हो रहे हैं.  उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने बैठक के बाद कहा, देखते हैं कौन-कौन नामांकन करता है? हम सबसे अच्छे उम्मीदवार का समर्थन करेंगे.

वीडियो: 'औकात समझता हूं' : कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल नहीं होने पर जयराम रमेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com