कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा निभा रही हैं सक्रिय भूमिका : सूत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा, (Priyanka Gandhi Vadra,) जो जनवरी 2019 में कांग्रेस में शामिल हुईं थीं. कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा निभा रही हैं सक्रिय भूमिका : सूत्र

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा सक्रिय भूमिका निभा रही हैं : सूत्र

नई दिल्ली:

कांग्रेस का नया अध्यक्ष (new president of congress) चुनने के लिए 20 से साल बाद ऐसा चुनाव हो रहा है, जिसमें गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति दौड़ में नहीं है. लेकिन यह बात भी तय है कि गांधी परिवार के सहयोग के बिना किसी का कांग्रेस अध्यक्ष बनने का सपना साकार भी नहीं हो सकता है. ऐसे में कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra Congress) नया कांग्रेस अध्यक्ष चुनने में सक्रिय भूमिका निभा रही हैं.

लगातार दो लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया है, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुवाव हो रहे हैं. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता, जो एक संगठनात्मक बदलाव देखना चाहते हैं, वो चुनाव में प्रियंका गांधी की सक्रिय भूमिका की बात करते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि जनवरी 2019 में पार्टी में शामिल हुईं प्रियंका गांधी यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार मिल जाए.

इस पद के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन राजस्थान में गहलोत के वफादार विधायकों ने राज्य के अगले मुख्यमंत्री के बारे में उनकी बात को स्वीकार नहीं करने पर इस्तीफा देने की धमकी दी. गांधी परिवार के लंबे समय से वफादार रहे गहलोत चुनाव में सबसे आगे थे, जहां उनके प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर थे.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: SC ने महिलाओं को दिया एक और बड़ा अधिकार, कहा- सुरक्षित गर्भपात का सभी को हक