विज्ञापन
Story ProgressBack

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आज क्‍या बोलेंगे राहुल गांधी... पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

जयराम रमेश ने बताया, ‘‘दो मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी. इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों से गुजरेगी.’’

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आज क्‍या बोलेंगे राहुल गांधी... पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देंगे. इसके लिए राहुल गांधी कुछ दिनों के लिए अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से विराम लेंगे और ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. बता दें कि कैम्ब्रिज में पहले भी राहुल गांधी अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रह चुके हैं. कैम्ब्रिज से लौटने के बाद अब वह अपनी महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लेंगे. पार्टी के महासचिव जयराम महेश ने 21 फरवरी को यह जानकारी दी थी.

रमेश ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘‘26 फ़रवरी से एक मार्च तक विराम होगा ताकि राहुल गांधी 27 और 28 फरवरी को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (जहां से वह पढ़े हैं) में दो विशेष व्याख्यान देने के अपने एक साल पहले के वादे को पूरा कर सकें और उन्हें नई दिल्ली में होने वाली अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने का मौका मिल सके.''

2 मार्च से दोबारा शुरू होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

जानकारी के मुताबिक, दो मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी. इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों से गुजरेगी. रमेश ने कहा, पांच मार्च को दोपहर 2 बजे राहुल गांधी उज्जैन के पवित्र श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे. उन्होंने पिछली बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 29 नवंबर 2022 को यहां दर्शन किए थे. भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 14 जनवरी को मणिपुर से आरंभ हुई थी. अगले महीने मुंबई में इसका समापन होना है.

कैम्ब्रिज में पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं राहुल

राहुल गांधी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने के लिए जाते रहते हैं लेकिन इस दौरान वो अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों का हिस्सा बन जाते हैं. पिछले साल मार्च में भी राहुल गांधी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने के लिए गए थे. उस दौरान उन्होंने कहा था कि "भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है". राहुल गांधी की पार्टी के कुछ लीडर्स द्वारा उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया था.

यह भी पढ़ें : 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान सेल्फी लेते दिखे राहुल गांधी और अखिलेश यादव

यह भी पढ़ें : Inside Story : पहले लंबी तनातनी...फिर कैसे बात बनी? UP में एक कॉल ने फिक्स की कांग्रेस-सपा की 'डील'!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आज क्‍या बोलेंगे राहुल गांधी... पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;