विज्ञापन
Story ProgressBack

"2019 में अमेठी हारी थी, इस बार रायबरेली हारेगी कांग्रेस" : केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल

एसपी सिंह बघेल ने कहा, "2019 के चुनाव में जब BSP, SP और RLD एक साथ लड़े थे तो RLD का हैंड पंप हाथी को पानी पिला रहा था... लेकिन तब भी हमने 2 लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव जीता था. इस बार RLD हमारे साथ है तो हैंड पंप के पानी से इस बार कमल खिल रहा है."

Read Time: 3 mins
एसपी सिंह बघेल ने कहा, "सोनिया गांधी का राज्यसभा में जाना पलायनवादी नीति है."

केंद्रीय मंत्री और आगरा से बीजेपी उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के राज्यसभा में पलायन करने और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर एनडीटीवी से बातचीत की. उन्होंने कहा, "सोनिया गांधी का राज्यसभा में जाना पलायनवादी नीति है. जैसे ही राहुल अमेठी से हारे वैसे ही सोनिया गांधी राज्यसभा चली गईं. पिछली बार वह अमेठी हारे थे और इस बार वह रायबरेली हारेंगे."

Advertisement

एसपी सिंह बघेल ने कहा, "2019 के चुनाव में जब बसपा, सपा और आरएलडी एक साथ लड़े थे तो आरएलडी का हैंड पंप हाथी को पानी पिला रहा था... लेकिन तब भी हमने 2 लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव जीता था. इस बार आरएलडी हमारे साथ है तो हैंड पंप के पानी से इस बार कमल खिल रहा है. 2019 में बसपा ने 10 सीट जीती थीं क्योंकि उसे समाजवादी पार्टी के वोटरों का समर्थन मिला था. उत्तर प्रदेश में इस बार केवल 5 से 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव होते हुए दिखेगा क्योंकि बाकी हर सीट पर बीजेपी की जीत पक्की है."

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी की सरकार के दौरान पिछले 10 साल में जो सरकारी योजनाओं का बेहतर कार्यान्वयन हुआ है, उसका लाभ समाज के एक बड़े तबके को हुआ है."

Advertisement

वहीं राहुल गांधी के बारे में बात करते हुए एसपी सिंह बघेल ने कहा, "2014 में स्मृति ईरानी ने अमेठी का किला हिला दिया था और 2019 में उन्होंने उसे गिरा दिया था. राहुल गांधी को पहले ही इसका अंदेशा हो गया था और इस वजह से वह केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने चले गए. वहीं सोनिया गांधी का राज्यसभा में जाना भी उनकी नीति है. रायबरेली सीट पर कांग्रेस 1952 से चुनाव जीत रही है. वो केवल 1977 में चुनाव हारी थी लेकिन राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव हारने के बाद सोनिया गांधी राज्यसभा चली गईं. पिछली बार वो अमेठी हारी हैं और इस बार वो रायबरेली हारेंगी."

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मेरा बच्चा छीन लिया..." : अनीश की मां का दर्द सुन लो पोर्शे वाले रईसजादे
"2019 में अमेठी हारी थी, इस बार रायबरेली हारेगी कांग्रेस" : केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल
Exclusive : "हमारा पलड़ा बहुत भारी है...", 2024 के चुनाव परिणाम पर NDTV से बोले PM मोदी
Next Article
Exclusive : "हमारा पलड़ा बहुत भारी है...", 2024 के चुनाव परिणाम पर NDTV से बोले PM मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;