कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेलगावी से करेंगे कर्नाटक चुनाव अभियान की शुरुआत

राहुल गांधी कांग्रेस के चौथे चुनावी वादे की घोषणा करने के लिए 'युवा क्रांति रैली' में हिस्सा लेंगे. कर्नाटक में पार्टी ने जनवरी में अपना चुनाव अभियान शुरू करते समय सत्ता में आने पर 'पांच गारंटी' देने का वादा किया था.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेलगावी से करेंगे कर्नाटक चुनाव अभियान की शुरुआत

राहुल बेलगावी में चुनाव पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

बेंगलुरु:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार से कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. जहां वो पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. वायनाड के सांसद राहुल बेलगावी जिले में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी कांग्रेस के चौथे चुनावी वादे की घोषणा करने के लिए 'युवा क्रांति रैली' में हिस्सा लेंगे. कर्नाटक में पार्टी ने जनवरी में अपना चुनाव अभियान शुरू करते समय सत्ता में आने पर 'पांच गारंटी' देने का वादा किया था.

इनमें से अब तक तीन की घोषणा की गई है - सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता और गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो मुफ्त चावल. अपनी यात्रा के दौरान, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष चौथी गारंटी की घोषणा करेंगे. इस दौरान राहुल बेलगावी में चुनावी रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

राज्य चुनाव से पहले अपना पहला राजनीतिक भाषण देने के बाद कांग्रेस नेता तुमकुरु के लिए रवाना होंगे. जहां वह एक रैली में शामिल होंगे. बेलागवी, 18 विधानसभा सीटों के साथ, बेंगलुरु के बाद दूसरी सबसे बड़ी सीटों वाला इलाका हैं, और पार्टी को राज्य के उत्तरी क्षेत्र में अपनी संभावनाओं को मजबूत करने की उम्मीद है. बेलगावी की 18 में से 13 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए इस साल मई में चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें : "KCR ने अब तक के कार्यकाल के दौरान कुछ ...": तेलंगाना CM की तारीफ में बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भारत पहुंचे, PM मोदी से चीन के मुद्दे पर चर्चा संभव