विज्ञापन

ये मुझे धमका रही हैं...कश्मीर की युवतियों के सामने राहुल गांधी ने किए कई खुलासे; देखें Video   

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गईं हैं. राहुल गांधी कश्मीर पहुंचे तो वहां की युवतियों से बात की और अपने जीवन के कई खुलासे किए... पढ़ें ये रिपोर्ट

ये मुझे धमका रही हैं...कश्मीर की युवतियों के सामने राहुल गांधी ने किए कई खुलासे; देखें Video   
Rahul Gandhi Viral Video : राहुल गांधी ने कश्मीर की युवतियों से बातचीत का वीडियो एक्स पर शेयर किया है.

Jammu Kashmir election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है. सभी दल अपनी-अपनी रणनीति पर काम करने लगे हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) खुद भी जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर काफी एक्टिव हैं. नेशनल काफ्रेंस से कांग्रेस के गठबंधन के समय भी राहुल गांधी मौजूद रहे और अब उन्होंने कश्मीर की युवतियों से बात करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में राहुल गांधी ने अपने जीवन के कई खुलासे किए हैं. साथ ही अपनी शादी के बारे में भी बात की है. 

कश्मीर में सबसे अच्छा क्या?

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल गांधी से युवतियों ने जब पूछा कि उन्हें कश्मीर में सबसे अच्छा क्या लगता है तो उन्होंने कहा कि कश्मीरी लोगों से जो उनका जुड़ाव है, वो उन्हें सबसे ज्यादा अच्छा लगता है. साथ ही कश्मीर के वातावरण और सुंदरता की भी उन्होंने तारीफ की. राहुल गांधी ने कहा, "कश्मीर में लोगों से मेरा जो रिलेशन है, वो मुझे सबसे अच्छा लगता है. यहां के लोगों की जिंदगी बहुत टफ है. अगर मैं उनके लिए कुछ कर पाऊं तो मुझे खुशी होगी. 

राजनीति में आने का फैसला?

Latest and Breaking News on NDTV

एक युवती ने जब राहुल गांधी को बताया कि वो पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई कर रही है तो राहुल गांधी ने कहा कि जो कुछ भी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ाया जाता है, राजनीति उससे एकदम अलग है. ये दूसरी दुनिया है. इंटरनेशनल स्टडी की पढ़ाई भी ऐसी ही है. इस पढ़ाई का सच्चाई से कोई लेना-देना नहीं होता. फिर राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने कहां-कहां से पढ़ाई की है. जब एक युवती ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या वे बचपन से ही राजनीति में आना चाहते थे तो राहुल गांधी ने कहा कि पापा की डेथ तक तो राजनीति में नहीं आना चाहता था. उसके बाद मेरी इच्छा हुई कि मैं राजनीति में आऊं. कुछ भी बदलने के लिए आपको खुद ही आगे आना होता है. 

पीएम मोदी पर तंज

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं जो कुछ भी करता हूं, उसी को दिलचस्प बनाने की कोशिश करता हूं. जैसे राजनीति कर रहा हूं तो युवाओं से मिल लेता हूं और ये दिलचस्प हो जाता है. इसके बाद एक युवती ने देश की वर्तमान राजनीति की हालत पर बात की तो राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मुझे सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह किसी की नहीं सुनते. दूसरा मुझे हर उस इंसान से समस्या है, जिसे हर बात पर लगता है कि वही सही है. ऐसे इंसान को अगर हर कोई भी बताए कि वह गलत है तो भी वह कहेगा कि वह सही है. अगर आप यह मानने लगें कि आप ईश्वर हैं, और एक दिन आपको पता चले कि आप भगवान नहीं इंसान हैं तो आपको समस्या होगी. पिछले 3-4 सालों में विपक्ष ने बहुत अच्छी भूमिका निभाई है. अब देश में इस तरह की राजनीति अंत के करीब है.

शादी पर क्या कहा?

युवतियों ने जब राहुल गांधी को कश्मीर की दिक्कतों के बारे में बताना शुरू किया तो उन्होंने कहा कि मेरी कल अपनी मां से बात हो रही थी और उन्होंने कहा कि कश्मीर में सामाजिक समस्या है. लीगल प्राब्लम तो है ही. मगर सबसे बड़ी समस्या महिलाओं के साथ पुरुषों का व्यवहार है. अगर आप महिलाओं को सम्मान नहीं देते तो समस्या आती है. मेरा मानना है कि हमारी शिक्षा प्रणाली इस बारे में कुछ नहीं करती. सोसायटी के चेंज के बगैर कुछ नहीं हो सकता. इसके बाद कश्मीर के मसले पर उन्होंने अपनी राय स्पष्ट की. उन्होंने कहा कि कश्मीर से जिस तरीके से राज्य का दर्ज छीना गया, वो हमे पसंद नहीं आया. हम चाहते हैं कि राज्य का दर्जा वापस हो. दिल्ली से इसे चलाना बिल्कुल ठीक नहीं है. इसके बाद युवतियों ने प्रियंका गांधी से उनके रिलेशन के बारे में सवाल किया तो राहुल गांधी ने तुरंत फोन कर सबकी प्रियंका से बात कराई और मजाक करते हुए कहा कि ये युवतियां मुझे धमका रही हैं. इसके बाद राहुल गांधी से लड़कियों ने उनकी शादी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि शादी के दबाव से मैं 20-30 सालों से बाहर निकल चुका हूं. लेकिन ये अच्छी चीज है, मैंने शादी के बारे में कोई योजना नहीं बनाई है लेकिन अगर होती है तो...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुंबई की लोकल ट्रेन में किया सफर, यात्रियों से की चर्चा
ये मुझे धमका रही हैं...कश्मीर की युवतियों के सामने राहुल गांधी ने किए कई खुलासे; देखें Video   
बेहद खास होगा PM मोदी का जन्मदिन, BJP चलाएगी 'सेवा पखवाड़ा'; पार्टी ने बनाया ये प्लान
Next Article
बेहद खास होगा PM मोदी का जन्मदिन, BJP चलाएगी 'सेवा पखवाड़ा'; पार्टी ने बनाया ये प्लान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com