बेंगलुरु में आई बाढ़ को लेकर कांग्रेस ने गठन की समिति, सरकार के सामने रखी ये मांगें

सुरजेवाला ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को मुआवजा देना चाहिए और इसके लिए एक सर्वदलीय समिति का गठन किया जाना चाहिए.

बेंगलुरु में आई बाढ़ को लेकर कांग्रेस ने गठन की समिति, सरकार के सामने रखी ये मांगें

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में कुछ दिन पहले आई बाढ़ को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि उसने कर्नाटक में सत्ता में आने पर शहर के विकास को लेकर किए गए अपने वादे के अनुरूप एक समिति का गठन किया है. यह समिति 'विजन बेंगलुरु, बेटर बेंगलुरु' पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी दी. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से बाढ़ के मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की.

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, “हम ‘विजन बेंगलुरु, बेटर बेंगलुरु' योजना पेश करने जा रहे हैं. इस संबंध में एक समिति का गठन किया गया है जो जनता, जन प्रतिनिधियों और नागरिक समाज के लोगों से सलाह करने के बाद 20 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.”

सुरजेवाला ने कहा कि समिति एक सप्ताह के भीतर, ‘बाढ़ग्रस्त और गड्ढों से युक्त' बेंगलुरु पर एक श्वेत पत्र प्रकाशित करेगी, ताकि कुशासन और प्रशासन में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर किया जा सके. कांग्रेस नेता ने कहा, “बिना देरी किये सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए. मुख्यमंत्री को पार्टियों को विश्वास में लेना चाहिए. जनता, नागरिक समाज के लोगों को जानकारी दीजिये और उन्हें विश्वास में लीजिए.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरजेवाला ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को मुआवजा देना चाहिए और इसके लिए एक सर्वदलीय समिति का गठन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, “दो चीजें करने की जरूरत है. पहला, बाढ़ से प्रभावित हर घर को पांच लाख रुपये दिए जाएं और यह अधिकतम 25 लाख रुपये हो सकता है. दूसरा, सभी वाहनों, स्कूटरों, मोटरसाइकिल, तिपहिया वाहनों, चार पहिया वाहनों को हुई क्षति का मुआवजा दिया जाना चाहिए.”