मुख्य न्यायाधीश के नाम पर फर्जी पोस्ट को लेकर पुलिस में दर्ज कराई गई है शिकायत : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि पोस्ट फर्जी, गलत इरादे वाला और शरारतपूर्ण है. कानून प्रवर्तन अधिकारियों के परामर्श से कार्रवाई की जा रही है.

मुख्य न्यायाधीश के नाम पर फर्जी पोस्ट को लेकर पुलिस में दर्ज कराई गई है शिकायत : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली:

भारत के मुख्य न्यायाधीश ( CJI) डी वाई चंद्रचूड़ की तस्वीर और नाम के साथ सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के सोशल मीडिया प्लेटफार्म  व्हाट्सएप पर फैलाए जा रहे फर्जी पोस्ट को सुप्रीम कोर्ट प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल अतुल कुरहेकर ने बताया कि इस संबंध में साइबर सेल को शिकायत दर्ज कराई गई है. इनके पीछे जिन लोगों का हाथ है उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने को कहा गया है.

वहीं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इस पर कहा है कि इस तरह के पोस्ट्स फर्जी हैं. यह एक नकली फॉरवर्ड है. कोई भी सीजेआई ऐसा नहीं कर सकते. चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ जैसे व्यक्ति तो बिल्कुल भी नहीं. भारत के मुख्य न्यायाधीश के नाम पर इतनी गंभीर शरारत के लिए कदम उठाए जाने चाहिए और उठाए जाएंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, "ये भारत के सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में आया है कि एक फ़ाइल तस्वीर का उपयोग करके और भारत के मुख्य न्यायाधीश को गलत तरीके से उद्धृत करते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट (जनता से अधिकारियों के खिलाफ विरोध करने का आग्रह) प्रसारित किया जा रहा है."
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें कहा गया है कि पोस्ट फर्जी, गलत इरादे वाला और शरारतपूर्ण है. कानून प्रवर्तन अधिकारियों के परामर्श से कार्रवाई की जा रही है.