विज्ञापन
This Article is From Jun 27, 2015

पंकजा मुंडे पर आरोप लगाने वाले को मिल रहीं धमकियां

पंकजा मुंडे पर आरोप लगाने वाले को मिल रहीं धमकियां
पंकजा मुंडे की फाइल फोटो
मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और महाराष्ट्र सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर 206 करोड़ रुपये के घोटाले की शिकायत दर्ज कराने वाले कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने शुक्रवार को दावा किया कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं।

राज्य कांग्रेस इकाई के प्रवक्ता सचिन ने कहा, 'गुरुवार शाम से ही मुझे 40 अज्ञात लोगों की धमकियां मिल चुकी हैं, ज्यादातर में मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।' मुंबई पुलिस ने सचिन को सुरक्षा मुहैया करा दी है। सचिन ने कहा, 'पुलिस ने स्थानीय पुलिस थाने से दो हवलदार अस्थायी रूप से मेरे घर के बाहर तैनात कर दिए हैं। मुझे शनिवार सुबह विस्तृत शिकायत लिखित में दर्ज करानी होगी।'

ज्ञात हो कि सचिन सावंत ने बुधवार को राज्य की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीबी) में पंकजा मुंडे के खिलाफ एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने पंकजा पर बिना टेंडर 206 करोड़ रुपये का ठेके देने में अनियमितताओं का आरोप लगाया है। एसीबी ने राज्य सरकार से इस शिकायत पर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

एसीबी के पास दर्ज शिकायत में कहा गया है कि महाराष्ट्र की मंत्री ने खाद्य सामग्री, पानी के फिल्टर, मेडिकल किट्स और बच्चों की किताबें खरीदने के लिए ई-टेंडर जारी किए बिना (जो कि जरूरी होता है) ठेका दे दिया। पंकजा दिवंगत केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। एसीबी में सचिन द्वारा शिकायत दर्ज कराने के अलावा, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है।

अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए पंकजा मुंडे ने कहा कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं, और उन पर लगाए जा रहे आरोपों में विरोधयों का राजनीतिक हित निहित है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उन्हें मंत्रिमंडल से बेदखल करने और उनका राजनीति कैरियर खत्म करने पर आमादा हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
पंकजा मुंडे पर आरोप लगाने वाले को मिल रहीं धमकियां
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com