सड़क पर ठेला लेकर उतरे सीएम शिवराज, आंगनबाड़ी केंद्रों को बेहतर बनाने के लिए लोगों से मांगी मदद

शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को अपनी सरकार की ‘‘अडॉप्ट ए आंगनबाड़ी ’’ योजना के तहत आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए लोगों से खिलौने और किताबें एकत्र करने के लिए फूलों से सजा ठेला लेकर राजधानी भोपाल की सड़कों पर उतरे.

सड़क पर ठेला लेकर उतरे सीएम शिवराज, आंगनबाड़ी केंद्रों को बेहतर बनाने के लिए लोगों से मांगी मदद

आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने, किताबें जुटाने के लिए ठेला लेकर निकले मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को अपनी सरकार की ‘‘अडॉप्ट ए आंगनबाड़ी '' योजना के तहत आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए लोगों से खिलौने और किताबें एकत्र करने के लिए फूलों से सजा ठेला लेकर राजधानी भोपाल की सड़कों पर उतरे. मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और विधायक कृष्णा गौर भी थे. मुख्यमंत्री अशोका गार्डन इलाके में अपना ठेला लेकर रास्ते पर चले. वहां बड़ी संख्या में लोग किताबें, खिलौने और अन्य सामान उन्हें इस पहल के लिए दान देने के लिए एकत्र हुए. इसके साथ ही गुल्लक लिए बच्चे भी दान देने के लिए वहां मौजूद थे.

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि क्या सरकार के अलावा आपकी जवाबदेही नहीं है कि बच्चे स्वस्थ रहें. हम कहते हैं वसुधैव कुटुबंकम, हमारे मन में आया बेटा-बेटी स्वस्थ हों, स्वस्थ बच्चों के लिए ये प्रयास जनआंदोलन बने. फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और कवि- राजनेता कुमार विश्वास ने भी सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री की इस कार्य के लिए प्रशंसा की है.

अभिनेता ने ट्वीट किया, ‘‘ शिवराज सर मुझे बहुत खुशी होगी अगर मैं किसी तरह आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए कुछ कर सकूं. यह एक अद्भुत कार्य है और इसके लिए आपको और अधिक शक्ति मिले.'' स्वामी अवधेशानंद ने भी मुख्यमंत्री की इस पहल की प्रशंसा की. नोबेल पुरस्कार विजेता और बचपन बचाओ आंदोलन के कैलाश सत्यार्थी ने ट्वीट किया, ‘‘ यह बच्चों की सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य सरकार के साथ-साथ हमारी साझा जिम्मेदारी है. ये हमारे बच्चे हैं. यह जरूरी है कि सामाजिक संस्थाएं, धर्मगुरु, कारपोरेट जगत, सरकार व नागरिक इनका बचपन बचाने के लिए आगे आएं.''

हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री की घोषणा को ‘‘ नौटंकी '' करार दिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को सुर्खियों में आने के लिए कोई न कोई कार्यक्रम आयोजित करना ही है. कमलनाथ ने कहा, ‘‘ कुछ भी कर लो, ठेला चला लो, कुछ भी नौटंकी कर लो. वह सोचते हैं कि इससे प्रदेश की जनता गुमराह होगी लेकिन मुझे मतदाताओं पर, प्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास है कि वह अंत में सच्चाई पहचान कर, सच्चाई का साथ देगी.'' (भाषा इनपुट के साथ)
 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : कपिल सिब्‍बल ने कांग्रेस छोड़ी, समाजवादी पार्टी ने राज्‍यसभा उम्‍मीदवारी को दिया समर्थन