" एक-एक पैसा इनसे वापस लेंगे..." : दाहोद में CM अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को किया संबोधित

केजरीवाल ने कहा, " हम हर बेरोजगार युवा को 3 हज़ार देंगे. 10 लाख नई सरकारी नौकरी मिलेगी. गुजरात में पेपर लीक होने नहीं देंगे. पेपर लीक पर 10 साल जेल भेजेंगे."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दाहोद:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान शनिवार को दो दिवसीय दौरे के तहत गुजरात पहुंचे. यहां उन्होंने आदिवासी बहुल दाहोद जिले के दाहोद कस्बे में संयुक्त रूप से एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात में जीत रही है. यहां पार्टी की 94-95 सीट आ रही है. चुनाव में 40-50 दिन रह गए हैं, धक्का मारेंगे कि दिल्ली-पंजाब का रिकॉर्ड टूट जाएगा. 1 दिसंबर के दिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. उसके बाद सबसे पहले भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. 

उन्होंने कहा कि गरीब से गरीब आदमी टैक्स देता है. लेकिन वो पैसे कहां जाते हैं? ढाई लाख करोड़ रुपये गुजरात सरकार खर्च करती है. 27 साल में इन लोगों ने काम नहीं किया. बीवी के नाम, बेटे के नाम जमीन ली. जो अब तक पैदा नहीं हुए उसके नाम भी जमीन ले रखी है. आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी एक-एक पैसा इनसे वापस लेंगे क्योंकि हर चीज महंगी हो रही है. 

केजरीवाल ने कहा, " दिल्ली-पंजाब में बिजली मुफ्त कर दी, पुराने बिल सारे माफ कर दिए. लोगों के जीरो बिल आते हैं. 42 लाख दिल्ली और 50 लाख पंजाब के लोगों के जीरो बिल आते हैं. 1 मार्च से गुजरात में लोगों के बिल जीरो आएंगे. 5 हज़ार यूनिट गुजरात सीएम को और 4 हज़ार मंत्रियों को फ्री बिजली मिलती है. जनता को फ्री बिजली मिलती है तो इन्हें मिर्ची लग जाती है. 1 मार्च से बिल जीरो आया करेगा. 18 साल से ऊपर की जो महिलाएं हैं, उन सभी के अकाउंट में 1 हज़ार हर महीने दिए जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि पैसे को कमी के कारण बेटियों की पढ़ाई छूट जाती है. बहनों की जेब में हजार रुपये जाएंगे तो वो बच्चों को सही से पाल पाएंगी. दिल्ली में हमने सरकारी स्कूल अच्छे कर दिए. पहले बहुत बुरी हालत थी, जैसे अभी गुजरात के स्कूलों की है. लेकिन अब वहां आईएएस, जज और रिक्शावालों के बच्चे एक बेंच पर बैठते हैं. अच्छी पढ़ाई से भारत आगे बढ़ेगा. गुजरात के सरकारी स्कूल ठीक करेंगे. 

केजरीवाल ने कहा, " घर में कोई बीमार हो जाए जेवर जमीन बिक जाती है. दिल्ली में हर मोहल्ले में क्लीनिक खोले, इलाज मुफ्त में किया. सरकारी अस्पताल बना दिए. हर आदमी का इलाज मुफ्त होता है दिल्ली में. हम गुजरात में भी करेंगे. अस्पताल खोलेंगे. 20,000 मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे."

दिल्ली सीएम ने कहा, " गुंडई भ्रष्टाचार चाहिए तो उनको वोट देना. स्कूल-अस्पताल बनवाने हैं, तो मेरे पास आ जाना. मैं और भगवंत मान भी फक्कड़ आदमी हैं. पहले दिल्ली फिर पंजाब जीते अब गुजरात जीतेंगे. यही तो धर्म है पुण्य है आम आदमी की सेवा कर रहे हैं. इनके बहुत बड़े नेता से पत्रकार ने पूछा कि इतने लोग बेरोजगार हैं तो उन्होंने कहा कि ये लोग निकम्मे हैं. मुझे गुस्सा आया कि इतना अहंकार कैसे आ गया है इनके अंदर. अरे निकम्मे हमारे नहीं तुम्हारे बच्चे हैं. हमारे बच्चों को मौका देकर देखो तुम्हारे बच्चों को पीछे छोड़ देंगे. 20,000 से ज्यादा सरकारी नौकरी 6 महीने में ही पंजाब में दे दी."

केजरीवाल ने कहा, " हम हर बेरोजगार युवा को 3 हज़ार देंगे. 10 लाख नई सरकारी नौकरी मिलेगी. गुजरात में पेपर लीक होने नहीं देंगे. पेपर लीक पर 10 साल जेल भेजेंगे. 1 घण्टे के सफर 3 घण्टे में होता है. सड़कें ठीक करेंगे. पंजाब में 5 फसलों पर एमएसपी दे दी है. यहां भी 5 फसलों पर एमएसपी देंगे. अयोध्या में अगले साल भगवान राम मंदिर तैयार हो जाएगा. आना जाना रहना खाना पीना महंगा है. दिल्ली में फ्री में दर्शन होते हैं. स्पेशल ट्रेन चलती है सब फ्री होता है. जब ट्रेन जाती है तो मैं छोड़ने जाता हूँ वापस आता है तो लेने जाता हूं. लोग बहुत आशिर्वाद देते हैं. गुजरात में सरकार बनने पर फ्री दर्शन करवाएंगे. 
 
बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, " दोनों पार्टियां इक्कठे मुझे गाली देती हैं. फ्री नहीं मिलना चाहिए. IB की रिपोर्ट आई है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बननी चाहिए. सीक्रेट मीटिंग दोनों पार्टियों की होती है एक ही भाषा मे दोनों गलिया देते हैं. कांग्रेस की 10 सीट से कम आ रही है. कांग्रेस के सारे वोट आम आदमी पार्टी को आने चाहिए. मेरे पास पैसे नहीं हैं, आप लोगों को चुनाव लड़ना है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने लोगों से अपील की, " फ़ोन से सबको मैसेज भेज देना कि सब अपनी डीपी बदल दो. 100 लोगों के पास जाकर बोलना आम आदमी पार्टी को वोट देना है."