विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2023

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में झड़प, कई घायल

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को होंगे जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी.

त्रिपुरा में बुधवार को बीजेपी-कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प में कई लोग घायल हो गए

गुवाहाटी:

त्रिपुरा के मजलिसपुर में बुधवार को बीजेपी और कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हुए हैं. यह झड़प निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के महज आधे घंटे बाद हुई. संघर्ष में घायल हुए लोगों में कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार शामिल हैं, यह झड़प मजलिसपुर निर्वाचन सीट के रानिरबाजार मोहनपुर क्षेत्र में हुई. कांग्रेस विधायक सुदीप राय बर्मन ने दावा किया कि घायल हुए कई पार्टी कार्यकर्ता अभी भी रानिरबाजार पुलिस स्‍टेशन में है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्‍या में मौजूदगी के चलते इन्‍हें अस्‍पताल नहीं भेजा जा सका है. 

उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि एक मंत्री, विपक्ष पर हमले का नेतृत्‍व कर रहे थे. राय बर्मन ने मांग की कि निर्वाचन आयोग, मजलिसपुर सहित पांच विधानसभा सीटों पर अलग से चुनाव कराए. गौरतलब है कि त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को होंगे जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी. 

त्रिपुरा के साथ नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी किया गया है. इन दोनों राज्‍यों में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. तीनों राज्‍यों में 2 मार्च को वोटों की गिनती होगी. चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ ही तीनों राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है. नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल 12 मार्च को समाप्त हो रहा है, वहीं मेघालय और त्रिपुरा की विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमश: 15 और 22 मार्च को समाप्त हो रहा है. तीनों राज्यों की विधानसभाओं में 60-60 सीटें हैं. त्रिपुरा में जहां बीजेपीकी सरकार है, वहीं नागालैंड में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी सत्ता में है. मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की सरकार है. 

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पाकिस्‍तान की क्‍या मजबूरी... बिलावल के बाद अब नवाज ने गाया भारत संग 'दोस्ती का तराना'
त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में झड़प, कई घायल
बहराइच हिंसा : इन दो महिलाओं ने संभाली ज़िम्मेदारी, जानें कौन हैं एसपी वृंदा शुक्ता और डीएम मोनिका रानी
Next Article
बहराइच हिंसा : इन दो महिलाओं ने संभाली ज़िम्मेदारी, जानें कौन हैं एसपी वृंदा शुक्ता और डीएम मोनिका रानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com