...जब बेटियों को लेकर SC पहुंचे CJI डी वाई चंद्रचूड़, दिखाया कैसे कोर्ट में होता है काम

सुप्रीम कोर्ट के टॉप सूत्रों के मुताबिक दोनों बेटियां कुछ समय से कह रही थीं कि वो सुप्रीम कोर्ट देखना चाहती हैं. इसलिए CJI दोनों को आज सुप्रीम कोर्ट लेकर आ गए.

...जब बेटियों को लेकर SC पहुंचे CJI डी वाई चंद्रचूड़, दिखाया कैसे कोर्ट में होता है काम

सर्दी होने के कारण CJI ने दोनों को सुप्रीम कोर्ट में ज्यादा नहीं घुमाया.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट  में सुबह करीब दस बजे उस समय सब हैरान हो गए जब CJI डी वाई चंद्रचूड़ अपनी दोनों दिव्यांग बेटियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. CJI चंद्रचूड़ ने इन्हें गोद ले रखा है. CJI चंद्रचूड़ अपने साथ ही माही (16) और प्रियंका (20) को सुप्रीम कोर्ट लाए.  इसके बाद वो उनको बाहर की तरफ से जहां से वकील और पक्षकार कोर्ट नंबर एक में जाते हैं, वहां लेकर पहुंचे गए. फिर दोनों को व्हील चेयर पर ही CJI कोर्ट रूम नंबर 1 में लाए और दिखाया कि कोर्ट में कैसे कामकाज होता है. 

उन्होंने दोनों बेटियों को दिखाया कि वो बतौर जज कहां बैठते हैं और वकील कहां से बहस करते हैं. उन्होंने ये भी समझाया कि कोर्ट का कामकाज कैसे होता है. CJI दोनों को लेकर अपने चेंबर में भी गए और चेंबर भी दिखाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट के टॉप सूत्रों के मुताबिक दोनों बेटियां कुछ समय से कह रही थीं कि वो सुप्रीम कोर्ट देखना चाहती हैं. इसलिए CJI ने दोनों को कहा कि आज कोर्ट चलते हैं. हालांकि सर्दी होने के कारण CJI ने दोनों को सुप्रीम कोर्ट में ज्यादा नहीं घुमाया और फिर कुछ देर बाद ही वापस भेज दिया