'इंडिया गठबंधन की बीमा भारती को चुनो, नहीं तो एनडीए प्रत्याशी को वोट दो' : पूर्णिया में तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav in Purnia : पूर्णिया संसदीय सीट पर निवर्तमान सांसद और जदयू उम्मीदवार संतोष कुशवाहा, राजद की प्रत्याशी बीमा भारती और निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के बीच मुकाबला है. पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है.

'इंडिया गठबंधन की बीमा भारती को चुनो, नहीं तो एनडीए प्रत्याशी को वोट दो' : पूर्णिया में तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav in Purnia : तेजस्वी यादव ने कहा कि यह किसी एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है या तो इंडिया या तो एनडीए.

पूर्णिया:

Tejashwi Yadav in Purnia : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में राजद की प्रत्याशी बीमा भारती के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव दो विचारधारा के बीच की लड़ाई है. उन्होंने कटिहार जिले के कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र में कहा कि आप इंडिया गठबंधन को चुनिए. अगर आप इंडिया गठबंधन की बीमा भारती को नहीं चुनते हैं, तो साफ बात है कि आप एनडीए को चुनो. उन्होंने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि किसी के धोखे में नहीं रहना है. यह किसी एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है या तो इंडिया या तो एनडीए.

तेजस्वी यादव के इस बयान पर भाजपा की प्रवक्ता पूनम सिंह ने कहा कि महागठबंधन पहले चरण के चुनाव के बाद अपनी हार स्वीकार कर चुका है. तेजस्वी का बयान इसकी तस्दीक कर रहा है. बिहार में महागठबंधन सिर्फ चुनाव लड़ने की औपचारिकता निभा रहा है. स्थिति यह है कि कांग्रेस ने अब तक अपने सभी उम्मीदवारों की सूची नहीं जारी की है.

उल्लेखनीय है कि पूर्णिया संसदीय सीट पर निवर्तमान सांसद और जदयू उम्मीदवार संतोष कुशवाहा, राजद की प्रत्याशी बीमा भारती और निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के बीच मुकाबला है. पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है.

इससे पहले पप्पू यादव ने ‘महागठबंधन' में दरार के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया, ‘‘मैं कभी नहीं चाहता था कि पूर्णिया में पश्चिम बंगाल और केरल की तरह ‘इंडिया' गठबंधन के घटक एक-दूसरे से लड़ते दिखें लेकिन लालू प्रसाद ने मेरे साथ अन्याय किया.'' उन्होंने कहा,‘‘ जब भी मैंने चुनाव लड़ा, उन्होंने मेरा विरोध किया. अपने प्रति उनकी इस नफरत को समझने में मैं असमर्थ रहा हूं. उन्होंने बाधाएं खड़ी की.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पप्पू यादव ने लालू प्रसाद पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा, ‘‘उन्होंने मेरी पत्नी रंजीत रंजन (कांग्रेस राज्यसभा सांसद) के साथ भी ऐसा ही किया है. लेकिन मैंने पूर्णिया के लोगों से वादा किया है कि मैं उनके लिए लड़ूंगा. यह मेरे लिए जीवन और मृत्यु का सवाल बन गया है.''