मुंबई एयरपोर्ट सर्विसेज़ के लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ : गौतम अदाणी

गौतम अदाणी ने कहा, "हम गर्व से 100% ग्रीन एनर्जी पर काम करते हैं, जो हमें पूरी तरह से सस्टेनेबल एयरपोर्ट बनाता है.

मुंबई एयरपोर्ट सर्विसेज़ के लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ : गौतम अदाणी

नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप (Adani Group) के मुंबई एयरपोर्ट को 40M+ पैसेंजर कैटेगरी में सर्विसेज़ के लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ होने का गौरव प्राप्त हुआ है. इसकी जानकारी देते हुए अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा कि मुंबई एयरपोर्ट एविएशन सेक्टर में उत्कृष्टता की नई परिभाषा स्थापित कर रहा है.

गौतम अदाणी ने एक्स (पूर्व में टि्वटर) पर पोस्ट में लिखा है, "अदाणी ग्रुप का मुंबई एयरपोर्ट एविएशन सेक्टर में उत्कृष्टता की नई परिभाषा स्थापित कर रहा है. ASQ के मुताबिक, अब यह 40M+ पैसेंजर कैटेगरी में सर्विसेज़ के लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ है. एक रनवे पर एक ही दिन में 1,032 फ्लाइट्स हैंडल करने की प्रमुख उपलब्धि के साथ, हम सस्टेनेबिलिटी में भी अग्रणी हैं."

साथ ही उन्होंने लिखा है, "हम गर्व से 100% ग्रीन एनर्जी पर काम करते हैं, जो हमें पूरी तरह से सस्टेनेबल एयरपोर्ट बनाता है. इसके अलावा, हम अपने CO2 प्रबंधन को ग्लोबल क्लाइमेट ऑब्जेक्टिव के साथ मिलाते हुए, ACI के ACA प्रोग्राम के लेवल 4+ 'ट्रांज़िशन' तक पहुंचने वाले एशिया प्रशांत क्षेत्र में तीसरे स्थान पर हैं. हमारा अगला लक्ष्य? 2029 तक नेट-ज़ीरो कार्बन उत्सर्जन है."

ACI World का विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ASQ प्रोग्राम ACI के सदस्य एयरपोर्ट्स को पैसेंजर सेटिस्फेक्शन, बिजनेस परफॉर्मेंस और एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी को सुधारने के टूल और एक्स्पर्टीज़ मुहैया करवाता है.

बता दें, पिछले वर्ष भी मुंबई एयरपोर्ट को ASQ अवार्ड्स 2022 के लिए 40 मिलियन पैसेंजर कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट का सम्मान मिला था. इसके अलावा इस एयरपोर्ट को विंग्स इंडिया अवार्ड्स, 2022 में  एविएशन सस्टेनेबिलिटी एंड एंवायरमेंट अवार्ड भी मिला है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)