CDS जनरल अनिल चौहान ने दक्षिण पश्चिमी कमान का किया दौरा, सैनिकों से खुद को अपडेट रखने पर दिया जोर

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने सैनिकों से वर्तमान युग में तैयार और प्रासंगिक होने का आग्रह किया. साथ ही उन्‍होंने रक्षा में आत्मनिर्भरता की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला. 

CDS जनरल अनिल चौहान ने दक्षिण पश्चिमी कमान का किया दौरा, सैनिकों से खुद को अपडेट रखने पर दिया जोर

CDS जनरल अनिल चौहान ने सैनिकों से वर्तमान युग में तैयार और प्रासंगिक होने का आग्रह किया.

नई दिल्‍ली :

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने सैनिकों को सूचना प्रौद्योगिकी के नवीनतम रुझानों, उभरते साइबर खतरों और जवाबी उपायों के साथ खुद को अपडेट रखने पर जोर दिया. जनरल चौहान ने शुक्रवार को जयपुर स्थित दक्षिण पश्चिम कमान के दौरे के दौरान यह बात कही. इस दौरान सीडीएस ने भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना के वरिष्‍ठ अधिकारियों से बातचीत की और उनके साथ कमान संबंधित परिचालन पहलुओं को लेकर विस्‍तार से चर्चा की. 

दक्षिण पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने उनकी अगवानी की. अधिकारियों को संबोधित करते हुए सीडीएस ने सशस्त्र बलों की संयुक्त कौशल को मजबूत करने, संसाधन आवंटन को अधिकतम करने और सशस्त्र बलों के तालमेल और आधुनिकीकरण के महत्व को उजागर करने के लिए वातावरण बनाने की दिशा में सशस्त्र बलों की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. 

उन्होंने सैनिकों से वर्तमान युग में तैयार और प्रासंगिक होने का आग्रह किया. साथ ही उन्‍होंने रक्षा में आत्मनिर्भरता की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला. 

सीडीसी ने कहा कि परिचालन तत्परता के लिए कमान की सराहना की और सभी रैंकों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* उत्तरी सीमा पर पीएलए की लगातार तैनाती एक चुनौती : सीडीएस चौहान
* यूक्रेन युद्ध का भारत के लिए क्‍या है सबसे बड़ा सबक? : 'रायसीना डायलॉग' में CDS जनरल चौहान ने बताया
* Aero India शो में CDS जनरल अनिल चौहान ने लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर में भरी उड़ान