Aero India शो में CDS जनरल अनिल चौहान ने लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर में भरी उड़ान

भारतीय सैन्य बलों के प्रमुख (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार विशिष्ट प्रौद्योगिकियों और घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए अत्याधुनिक अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया. सीडीएस ने एयरो इंडिया के दौरान हंगरी के प्रतिनिधिमंडल के साथ द्विपक्षीय बैठक की

Aero India शो में CDS जनरल अनिल चौहान ने लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर में भरी उड़ान

सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने घरेलू रक्षा फर्मों के पवेलियन का दौरा भी किया.

बेंगलुरु:

एयरो इंडिया के 14वें एडिशन की शुरुआत सोमवार को बेंगलुरु के येलहांका एयर फोर्स स्टेशन पर हुई. यह एयर शो पांच दिन चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था. एयरो इंडिया शो (Aero India Show) के तीसरे दिन चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल अनिल चौहान (Chief of Defence Staff General Anil Chauhan) ने लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर (एलयूएच) में उड़ान भरी. इन हेलिकॉप्टर को बड़ी संख्या में थल सेना और वायुसेना में शामिल किये जाने की योजना है. 

इस दौरान सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने घरेलू रक्षा फर्मों के पवेलियन का दौरा किया. उद्यमियों के साथ बातचीत भी की. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने एयरो इंडिया में आये विभिन्न देशों के सैन्य अधिकारियों से और वाइस चीफ बीएस राजू ने रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्रों के प्रदर्शकों के साथ बातचीत की.

भारतीय सैन्य बलों के प्रमुख (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार विशिष्ट प्रौद्योगिकियों और घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए अत्याधुनिक अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया. सीडीएस ने एयरो इंडिया के दौरान हंगरी के प्रतिनिधिमंडल के साथ द्विपक्षीय बैठक की. पैराग्वे के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल डे डिवीजन एल्डो डैनियल ओजुना रेकाल्डे ने सीडीएस जनरल अनिल चौहान से 'आत्मनिर्भर भारत' पहल के तहत रक्षा सहयोग और भारतीय रक्षा उद्योग के साथ सहयोग के अवसरों की खोज की.

सेना प्रमुख ने देखा भारतीय पवेलियन
वहीं, भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने बुधवार को एयरो इंडिया में भारतीय पवेलियन का दौरा किया. उन्हें प्रदर्शनी में प्रदर्शित स्वदेशी रूप से विकसित हथियार प्रणालियों और उपकरणों के बारे में जानकारी दी गई. थल सेनाध्यक्ष ने रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने के लिए प्रदर्शकों के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने लेफ्टिनेंट कर्नल एस चौहान सहित भारतीय सेना कर्मियों की नई विकसित परियोजनाओं की समीक्षा की.

वाइस चीफ बीएस राजू ने डीपीएसयू स्टालों का दौरा किया
भारतीय सेना के वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने बेंगलुरु में एयरो इंडिया में उद्योग और डीपीएसयू स्टालों का दौरा किया और रक्षा एवं एयरोस्पेस क्षेत्रों के प्रदर्शकों के साथ बातचीत की. उन्होंने एक लाइट यूटिलिटी हेलीकॉप्टर एलयूएच में उड़ान भरी।.उन्हें स्वदेशी प्लेटफॉर्म की विभिन्न विशेषताओं के बारे में भी जानकारी दी गई. लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने बेलारूस के नॉर्थ वेस्टर्न ऑपरेशन कमांड के कमांडर मेजर जनरल नौमेंको अलेक्जेंडर विक्टोरोविच के साथ बातचीत में द्विपक्षीय रक्षा सहयोग से संबंधित पहलुओं पर चर्चा की.
 

ये भी पढ़ें:-

Aero India 2023 में आकर्षण का केंद्र बना भारतीय स्टार्ट-अप द्वारा बनाया गया जेटपैक, जानें खासियत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत मदद के समय दूसरे देशों को "उपदेश" देने में यकीन नहीं रखता : राजनाथ सिंह