विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 18, 2020

बंगाल में कोरोना का मामला सामने आने के बाद ममता की सख्ती- 'VIP होने का दावा कर नहीं बच सकते जांच से...'

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह साफ कर दिया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी.

Read Time: 19 mins

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने यह साफ कर दिया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी. ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में कहा, 'आप वीआईपी स्टेटस का दावा कर COVID-19 परीक्षणों से बच नहीं बच हैं.' 

Advertisement

बता दें कि ब्रिटेन से रविवार को लौटा IAS अधिकारी का बेटा कोरोना वायरस की जांच कराने से पहले कई लोगों के संपर्क में आया था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को 'वीआईपी स्टेटस का दावा करने वालों' द्वारा किया जाने वाले व्यवहार को गैर जिम्मेदाराना बताया. 

Coronavirus: ईरान से जैसलमेर लाए गए 195 भारतीय, सैन्य स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया

Advertisement

18 वर्षीय छात्र के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की रिपोर्ट आने से एक दिन पहले उसकी मां जो राज्य सरकार में एक वरिष्ठ नौकरशाह भी हैं सचिवालय में गईं और कई बैठकों में शामिल हुईं. बता दें कि वहां मुख्यमंत्री का कार्यालय भी है. 

Advertisement

ममता बनर्जी ने कहा, 'आप वीआईपी स्टेटस का दावा कर COVID 19 की जांच से नहीं बच सकते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं उन सभी का स्वागत करती हूं जो कोई भी आ रहा है, लेकिन मैं बीमारी का स्वागत नहीं कर सकती, इसके लिए मुझे क्षमा करें. उन्होंने कहा, आप अचानक विदेश से नहीं आ सकते हैं और बिना परीक्षण किए शॉपिंग मॉल में चले जाते हैं और फिर 500 लोग प्रभावित हो जाते हैं. सिर्फ इसलिए कि मेरे परिवार का कोई है प्रभावशाली है मैं जांच नहीं करवाऊंगा. मैं इसका समर्थन नहीं करती.

Advertisement

Coronavirus: उत्तराखंड के सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी

Advertisement

'लक्षण दिखाई दें तो लापरवाही न बरतें'
ममता बनर्जी ने कहा कि अगर लोगों को कोरोना वायरस जैसे लक्षण दिखाई दें तो वे लापरवाही न बरतें. बनर्जी ने पुलिस को भी कोरोना वायरस को लेकर झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर कोई व्यक्ति खुद में दिखाई दे रहे लक्षणों को छिपाता है और कोई ऐहतियाती कदम नहीं उठाता है, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्हें तत्काल चिकित्सा जांच और इलाज कराना होगा.' बता दें कि देश में कोरोना के 151 मामले सामने आ चुके  हैं और अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश में भीषण गर्मी का कहर, राजस्थान के फलौदी में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस
बंगाल में कोरोना का मामला सामने आने के बाद ममता की सख्ती- 'VIP होने का दावा कर नहीं बच सकते जांच से...'
EXPLAINER: क्या होता है ग्रीन डायमंड, जिससे PM नरेंद्र मोदी को है तरक्की की उम्मीद
Next Article
EXPLAINER: क्या होता है ग्रीन डायमंड, जिससे PM नरेंद्र मोदी को है तरक्की की उम्मीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;