विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

"मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं, 2 करोड़ तैयार रखो": UP के कारोबारी को गैंगस्टर का धमकी भरा कॉल

रामपुर के कारोबारी द्वारा दायर कराई गई एफआईआर के मुताबिक उनको 10 सितंबर को शाम 6 बजे व्हॉट्सऐप पर किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से जबरन वसूली की पहली कॉल आई थी. फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) बताया था.

Read Time: 4 mins
"मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं, 2 करोड़ तैयार रखो": UP के कारोबारी को गैंगस्टर का धमकी भरा कॉल
गैंगस्टर गोल्डी बराड़
नई दिल्ली:

विदेश में बैठकर भी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Gangstar Goldy Brar) का भारत में आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है.बराड़ के एक और धमकी भरे कॉल का मामला सामने आया है.सितंबर महीने में कनाडा में आतंकी सुक्खा की हत्या से पहले गैंगस्टर ने उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक कारोबारी को धमकी भरी कॉल की थी. गोल्डी बराड़ ने धमकी भरी कॉल अमेरिका के केलीफोर्निया में बैठकर की थी. उसने कारोबारी को धमकी भरा एक वॉइस नोट भेजा था. सुरक्षा एजेंसियों ने इस ऑडियो की पुष्टि की है लेकिन एनडीटीवी इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

ये भी पढ़ें-दिल्ली: बीजेपी नेता करण बांका ने पीएसओ के पिस्टल से खुद को मारी गोली, मौत, जांच में जुटी पुलिस

रामपुर के कारोबारी को वसूली कॉल

रामपुर के कारोबारी द्वारा दायर कराई गई एफआईआर के मुताबिक उनको 10 सितंबर को शाम 6 बजे व्हॉट्सऐप पर किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से जबरन वसूली की पहली कॉल आई थी. फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गोल्डी बराड़ बताया था. शिकायतकर्ता ने पहले सोचा कि यह एक फर्जी कॉल है, लेकिन 12 सितंबर को उनको एक बार फिर से उसी नंबर से कॉल आई. कॉल करने वाले ने उनको फिर से धमकी दी. खुद को गोल्डी बराड़ बता रहे शख्स ने कारोबारी से 2 करोड़ रुपए की मांग करते हुए उसे धमकी भरा वॉइस नोट भेजा.

गोल्डी बराड़ ने किया धमकी भरा कॉल

गोल्डी बराड़ की तरफ से भेजे गए वॉइस नोट में कहा गया था,' जान है तो जहान है, बढ़िया काम करते रहो... मेरी वॉयस चेक करवा लो , अच्छा काम कर रहा हूं. अगर आप मेरी आवाज की जांच कराना चाहते हैं तो करा लीजिए. 2 करोड़ दे दो, नहीं दोगे तो हमने अपना प्रोग्राम सेट कर रखा है.' धमकी भरी कॉल और वॉइस नोट मिलने के बाद कारोबारी ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 504 और 507 के तहत केस दर्ज कर लिया.

मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड है गोल्डी बराड़

बता दें कि गोल्डी बराड़ फिलहाल अमेरिका के केलीफोर्निया में रह रहा है. इस साल जुलाई में इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था. बराड़ पंजाब के मुक्तसर साहिब का रहने वाला है. वह साल 2017 में भारत छोड़कर कनाडा चला गया था. यह पहली बार नहीं है गोल्डी बराड़ की तरफ से किसी को धकमी दी गई है. इससे पहले जून में सिंगर और रैपर हनी सिंह ने बरार पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की थी.बता दें कि गोल्डी बराड़ सिद्दू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड है. 

बता दें कि सितंबर महीने में कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दूनिके के सिर में 9 गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. गोल्डी बराड़ और लॉरेंस विश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी. वह एनआईए की मोस्टवांटेड लिस्ट में था. हमलावरों ने एक-दो नहीं पूरी 9 गोलियां सुक्खा के सिर में मारी थीं. 

ये भी पढ़ें-कनाडा : खालिस्तानी आतंकवादी सुक्खा दुनेके आपसी गैंगवार में मारा गया- सूत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार बाढ़: केंद्र की उच्चस्तरीय समिति ने बिहार के मंत्री से मुलाकात की
"मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं, 2 करोड़ तैयार रखो": UP के कारोबारी को गैंगस्टर का धमकी भरा कॉल
बाबा के जिस 'चरण रज' के लिए बिछ गईं हाथरस में लाशें, आखिर वह होता क्या है, यहां जानिए
Next Article
बाबा के जिस 'चरण रज' के लिए बिछ गईं हाथरस में लाशें, आखिर वह होता क्या है, यहां जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;