विज्ञापन
Story ProgressBack

यौन उत्पीड़न मामले में बीएस येदियुरप्पा को अगली सुनवाई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता: कोर्ट

पुलिस के अनुसार, 81 वर्षीय बीएस येदियुरप्पा पर 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर POCSO अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाया गया है.

Read Time: 2 mins
यौन उत्पीड़न मामले में बीएस येदियुरप्पा को अगली सुनवाई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता: कोर्ट

नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोपी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को 17 जून को मामले की अगली सुनवाई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने आज यह फैसला सुनाया है.

81 वर्षीय येदियुरप्पा के खिलाफ गुरुवार को कड़े यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था. पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे बीवाई राघवेंद्र ने दावा किया है कि शिकायत में "कोई सच्चाई नहीं" है.

पुलिस के अनुसार, 14 मार्च को 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर येदियुरप्पा पर POCSO अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाया गया है.

मां का आरोप है कि येदियुरप्पा ने इस साल 2 फरवरी को डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर एक बैठक के दौरान उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया. येदियुरप्पा के वकील संदीप पाटिल ने कहा, "मैंने इसे रिकॉर्ड पर रख दिया है, उन्हें (मां) मामले दायर करने की आदत है. मैंने विवरण दिया है. ब्लैकमेल करना उनका पेशा है.

येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली 54 वर्षीय महिला की पिछले महीने एक निजी अस्पताल में फेफड़ों के कैंसर से मृत्यु हो गई. येदियुरप्पा के वकील ने कहा, "कार्रवाई संदिग्ध, दुर्भावनापूर्ण प्रतीत होती है. राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने हमेशा जांच में सहयोग किया है. पहले भी नोटिस दिया गया था."

पूर्व मुख्यमंत्री का दावा है कि लड़की धोखाधड़ी के कुछ मामलों में मदद मांगने उनके पास आई थी. हालांकि, उसने उससे ठीक से बात नहीं की, जिससे उसे लगा कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है. येदियुरप्पा के कार्यालय ने आरोपों को निराधार बताया है और मां और बेटी पर अतीत में 50 से अधिक शिकायतें दर्ज करने का आरोप लगाया है. येदियुरप्पा के कार्यालय द्वारा जारी की गई एक सूची में पहले दर्ज की गई 53 अलग-अलग शिकायतें दिखाई गईं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"CBI बदनाम कर रही है, मैं भी निर्दोष और सिसोदिया भी निर्दोष" : कोर्ट में खुद 1 मिनट तक बोले केजरीवाल
यौन उत्पीड़न मामले में बीएस येदियुरप्पा को अगली सुनवाई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता: कोर्ट
बिहार के बाद अब महाराष्ट्र से जुड़े NEET पेपर लीक के तार, हिरासत में लिए गए 2 शिक्षक
Next Article
बिहार के बाद अब महाराष्ट्र से जुड़े NEET पेपर लीक के तार, हिरासत में लिए गए 2 शिक्षक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;