केसीआर की बेटी के. कविता ने पूछताछ से पहले ED के आरोप के खिलाफ "सबूत" लहराए

चंद्रशेखर राव (Chandrasekhar Rao) की बेटी के. कविता से आज ईडी फिर से पूछताछ करेगी. सोमवार को उन उनसे ईडी (ED) ने करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी.

केसीआर की बेटी के. कविता ने पूछताछ से पहले ED के आरोप के खिलाफ

के. कविता से ईडी आज फिर करेगी पूछताछ करेगी. (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता ने मंगलवार को कहा कि वह उनके द्वारा अब तक इस्तेमाल सभी फोन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को जमा कर रही हैं. वह दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं. उन्होंने नई दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में प्रवेश से पहले एक पारदर्शी शीट में रखे कुछ मोबाइल फोन दिखाये और कहा कि वह इन्हें ईडी को जमा करने जा रही हैं.

के कविता ने ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर को पत्र लिखा. पत्र में कहा कि एजेंसी ने नवंबर 2022 में ही खबर लीक कर दी कि मैंने सभी फोन नष्ट कर दिए हैं, जबकि मुझे पूछताछ के लिए मार्च 2023 में बुलाया गया. मैंने जो फोन प्रयोग किए वो सभी आपके सामने जमा कर रही हूं. मेरे खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा फैलाया गया.

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता से कल यानी सोमवार को  करीब 10 घंटे पूछताछ की.  ईडी ने कविता को आज (21 मार्च) फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. ये तीसरी बार है, जब ईडी इस मामले में के कविता से पूछताछ कर रही है. 

बता दें कि इसी शराब घोटाले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. ईडी ने बीआरएस की एमएलसी कविता से दूसरी बार पूछताछ की है. पहली बार ने उनसे 11 मार्च को सवाल जवाब किए थे. उसके बाद उन्हें दोबारा 16 मार्च को बुलाया था, लेकिन इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले का हवाला देकर वह पेश नहीं हुई थीं. 

डी ने सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने की उनकी दलील खारिज करते हुए 20 मार्च को पेश होने को कहा था. ईडी जांच रोकने की मांग वाली कविता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने का फैसला 24 मार्च को करेगा.

के. कविता ने खुद को बताया निर्दोष
बीआरएस नेता ने खुद को निर्दोष बताया है. कविता का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि भगवा पार्टी तेलंगना में ‘पीछे के दरवाजे' से प्रवेश नहीं पा सकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :