विज्ञापन
Story ProgressBack

"हिंदू और मुस्लिम दोनों ने किया हमला..." : बेंगलुरु में दुकानदार की पिटाई को लेकर कर्नाटक पुलिस

इस हमले के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने कहा कि जांच अभी भी जारी है. तीन आरोपियों में से दो मुस्लिम हैं, जबकि एक हिंदू है.

Read Time: 3 mins
"हिंदू और मुस्लिम दोनों ने किया हमला..." : बेंगलुरु में दुकानदार की पिटाई को लेकर कर्नाटक पुलिस
बेंगलुरु:

अजान के समय कथित तौर पर तेज संगीत बजाने पर बेंगलुरु के एक दुकानदार के साथ मारपीट को लेकर राजनीतिक विवाद छिड़ गया है. दुकानदार का दावा है कि जब हमला हुआ तब वो मध्य बेंगलुरु की अपनी दुकान पर हनुमान चालीसा बजा रहा था. हालांकि, पुलिस का कहना है कि उन्हें आरोप के समर्थन में कोई ठोस सबूत नहीं मिला और शिकायत में इसका उल्लेख भी नहीं है. पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया है कि विवाद सांप्रदायिक नहीं था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "शिकायत में हनुमान चालीसा का कोई जिक्र नहीं है. दुकानदार पर हमला करने वाले समूह में हिंदू और मुस्लिम दोनों शामिल थे."

एफआईआर के मुताबिक रविवार शाम सिद्दनगल्ली में तेज आवाज में म्यूजिक बजाने को लेकर दुकानदार मुकेश और कॉलोनी के कुछ लोगों के बीच झगड़ा हो गया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे घटना के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि लोगों का एक समूह तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर दुकानदार से भिड़ जाता है. बहस जल्द ही हिंसक हो गई और एक शख्स ने दुकानदार का कॉलर पकड़ लिया. इसके बाद सभी आरोपियों ने उसे दुकान से बाहर खींच लिया और उसकी पिटाई की. हमला रुकने के बाद, लोग वहां से चले जाते हैं और पीड़ित घायल हालत में दुकान पर लौटता है.

वहीं पीड़ित मुकेश ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मैं हनुमान का भजन बजा रहा था. चार-पांच लोग आए और कहा कि अज़ान का समय हो गया है और अगर मैंने संगीत बजाना जारी रखा, तो उन्होंने मुझे पीटने की धमकी दी. बहस के बाद उन्होंने मुझे पीटा और मुझे फिर से धमकी दी कि वे मुझे चाकू मार देंगे."

इस हमले के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने कहा कि जांच अभी भी जारी है. पुलिस ने बताया कि तीन आरोपियों में से दो मुस्लिम हैं, जबकि एक हिंदू है.

वहीं कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला किया और पुलिस से सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया.

उन्होंने हिंदुओं और हिंदू प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए मुख्यमंत्री और उनकी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, "सिद्धारमैया की 'तुष्टिकरण की राजनीति' ने राज्य में लोगों को हिंसा करने के लिए प्रोत्साहित किया है."

भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने कल दोपहर में मुकेश की दुकान पर एक बड़े कार्यक्रम की घोषणा की है, जहां वो लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से ये सुनिश्चित करने को कहा कि "हनुमान चालीसा" पूरे इलाके में गूंजे. हालांकि, पुलिस ने बीजेपी को कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव का शव 7 जुलाई को चीन से दिल्ली पहुंचेगा
"हिंदू और मुस्लिम दोनों ने किया हमला..." : बेंगलुरु में दुकानदार की पिटाई को लेकर कर्नाटक पुलिस
चार्जशीट में सारे राज: 5 लाख की सुपारी, AK-92... जानिए लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को मारने की कैसे की थी प्‍लानिंग
Next Article
चार्जशीट में सारे राज: 5 लाख की सुपारी, AK-92... जानिए लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को मारने की कैसे की थी प्‍लानिंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com