विज्ञापन

जयपुर में केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, छह की मौत; एक शख्स झुलसा

जयपुर के बस्सी थाना इलाके की शालीमार फैक्ट्री में आग लगी, फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया, उस समय वहां मजदूर काम कर रहे थे.  

जयपुर में केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, छह की मौत; एक शख्स झुलसा
जयपुर में केमिकल की फैक्ट्री में आग लगने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा.
जयपुर:

जयपुर के बस्सी इलाके में शनिवार को केमिकल की फैक्ट्री में आग लग गई. इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य झुलस गया. बस्सी थाना इलाके की शालीमार फैक्ट्री में यह घटना हुई. फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया. उस समय वहां मजदूर काम कर रहे थे.  

बताया जाता है कि शनिवार की शाम को बस्सी क्षेत्र में बैनाड़ रोड पर कैमिकल फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया और भीषण आग लग गई. बस्सी थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. दमकल की सहायता से आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. यह केमिकल फेक्ट्री बस्सी के बैनाड़ में स्थित है. आग लगने का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं है. 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा कारखाने के बॉयलर में विस्फोट के कारण हुआ. उनके अनुसार इस हादसे में पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ा.

जयपुर के जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आज देर शाम बस्सी के एक कारखाने के बॉयलर में विस्फोट होने के बाद आग लग गई.

एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ अचल शर्मा ने बताया कि दो बुरी तरह झुलसे लोगों में एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, वह 95 प्रतिशत जली हालत में था. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, दूसरा व्यक्ति 65 प्रतिशत तक झुलस गया है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. उनके अनुसार आग बुझा दी गई है.

राजपुरोहित ने मीडिया से कहा,‘‘ झुलसे हुए लोगों को यहां एसएमएस अस्पताल में लाया गया है. इलाज में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.'' उन्होंने कहा कि यह हादसा शाम लगभग साढ़े छह बजे हुआ तथा इसकी पूरी जांच की जाएगी.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी इस हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने 'एक्स' पर लिखा,‘‘जयपुर के समीप बस्सी में केमिकल फैक्टरी में आग लगने की दुर्घटना से हुई नागरिकों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चलाने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.''

इस घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए और कारखाने के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. कारखाना मालिक फरार है.

कुछ दिनों पूर्व विश्वकर्मा में भी एक मकान में आग लगी थी. इसमें भी पांच लोगों की जान गई थी. जयपुर में इसी तरह की आग की यह दूसरी घटना बताई जा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
जयपुर में केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, छह की मौत; एक शख्स झुलसा
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com